34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jio Phone में व्हाट्सऐप के बाद यह जबरदस्त एेप भी आया, जानें डाउनलोड का तरीका…

इन दिनों जियो फोन के हर ओर चर्चे हैं. सस्ते हैंडसेटमें मुफ्त डेटा, कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा देनेवाले इस जियोफोन में अब एक ऐसी एेप आयी है, जिसे रोजाना करोड़ों यूजर्स इस्तेमाल करते हैं. इस एेप के बारे में कंपनी ने अपने 41वें एन्युअल जनरल मीटिंग में ऐलान किया था. इस एेप का नाम […]

इन दिनों जियो फोन के हर ओर चर्चे हैं. सस्ते हैंडसेटमें मुफ्त डेटा, कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा देनेवाले इस जियोफोन में अब एक ऐसी एेप आयी है, जिसे रोजाना करोड़ों यूजर्स इस्तेमाल करते हैं. इस एेप के बारे में कंपनी ने अपने 41वें एन्युअल जनरल मीटिंग में ऐलान किया था. इस एेप का नाम है यूट्यूब.

मालूम हो कि जियो फोन पर हाल ही में व्हाट्सऐप रॉलआउट किया गया है और अब यूट्यूब की बारी आयी. हालांकि जियोफोन पर व्हाट्सऐप और यूट्यूब 15 अगस्त से ही मिलनेवालेथे, लेकिन कुछ तकनीकी खामियों के चलते सभी यूजर्स तक पहुंचने में इसे समय लगा.

इससे पहले, गूगल मैप्स को जियो फोन पर पहले ही रॉलआउट किया जा चुका है. इन ऐप्स को यूजर्स सीधे जियो स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे.

जियो फोन पर यूट्यूब को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले जियो स्टोर पर जाकर यूट्यूब एेप सर्च करें. इसके बाद उसे इंस्टॉल करें. इसके बाद आप जियो फीचर फोन पर यूट्यूब कामजा ले सकते हैं.

जियो फोन पर यूट्यूब इस्तेमाल करने से पहले यूजर्स को अपने फोन के सेटिंग में जाकर यह देखना होगा कि उनका फोन लेटेस्ट अपडेट पर काम कर रहा हो. इसके लिए आपको सेटिंग, डिवाइस और फिर सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाना होगा.

Jio Phone के फीचर्स की बात करें, तो इसमें यूजर्स को 2.4 इंच की स्क्रीन, 512 एमबी की रैम, 4 जीबी का इंटरनल स्टोरेज (माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी एक्सपैंडेबल) और 2000 एमएएच की बैटरी दी गयी है.

गौरतलब है कि जियो फोन काईओएस पर चलता है. Jio Phone और Jio Phone 2 में काईओएस दिये जाने के बाद इसे काफी पहचान मिली है. जियो के इन फीचर फोन्स में व्हाट्सऐप, फेसबुक, गूगल मैप्स और यूट्यूब आ गया है और अब 5000 रुपये से कम कीमतवाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को इनसे कड़ी चुनौती मिलेगी. काईओएस के ऐप स्टोर में गूगल असिस्टेंट, ट्विटर के साथ-साथ कई गेम्स भी मौजूद हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें