gadget

  • Jan 15 2020 9:36PM
Advertisement

Instagram का नया फीचर, अब डेस्कटॉप से भी करें डायरेक्ट मैसेज

Instagram का नया फीचर, अब डेस्कटॉप से भी करें डायरेक्ट मैसेज
फोटो सोशल मीडिया से.

फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम पर एक नये फीचर की शुरुआत हो रही है. यूजर्स की ओर से इस फीचर की डिमांड काफी पहले से आती रही है.

 

अब आप इंस्टाग्राम वेब से डायरेक्ट मैसेज कर सकते हैं. इससे पहले तक इंस्टाग्राम वेब से आप किसी यूजर को मैसेज नहीं कर सकते थे.

हालांकि अब भी यह फीचर सभी यूजर्स को नहीं दिया जाएगा, क्योंकि इसकी टेस्टिंग चल रही है. इस टेस्टिंग के तहत इंस्टाग्राम का डायरेक्ट मैसेज फीचर कंपनी लिमिटेड यूजर्स को बतौर टेस्टिंग देगी.

इंस्टाग्राम ने इस बारे में एक ट्वीट कर बताया है, हम फिलहाल वेब पर डारेक्ट मैसेजिंग की टेस्टिंग कर रहे हैं, यानी आप कहीं से भी मैसेज पढ़ और रिप्लाई कर सकते हैं.

आपको बता दें कि यह फीचर ठीक वैसे ही काम करेगा जैसा इंस्टाग्राम मोबाइल ऐप में होता है. यह फीचर आने के बाद यूजर्स डेस्कटॉप से ही इंस्टाग्राम पर एक दूसरे से चैट कर सकेंगे और ग्रुप भी क्रिएट कर सकेंगे. डायरेक्ट मैसेज में भेजी गईं तस्वीरों को लाइक भी कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि फेसबुक ने पिछले दिनों यह ऐलान किया था कि आने वाले समय में क्रॉस प्लैटफॉर्म मैसेजिंग फीचर लाया जाएगा. ऐसे में संभव है कि यह फीचर उसी प्रक्रिया का एक हिस्सा है, क्योंकि कंंपनी आने वाले समय में फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप पर क्रॉस प्लैटफॉर्म मैसेज फीचर लॉन्च करने को भी तैयार है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement