32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सनी लियोनी से लेकर बाहुबली, GOOGLE पर साल भर इन चीजों को सर्च करते रहे इंडियन

नयी दिल्ली : सर्च इंजन गूगल ने वर्ष 2017 से टॉप सर्च की लिस्ट जारी की है. गूगल ने 2017 में भारत में सर्च किये गये क्वेरीज के आंकड़ों की लिस्ट दी है जिसमें उन सर्च को शामिल किया गया है, जिसे भारतीयों ने साल भर में सबसे ज्यादा सर्च किया है. यहां चर्चा कर […]

नयी दिल्ली : सर्च इंजन गूगल ने वर्ष 2017 से टॉप सर्च की लिस्ट जारी की है. गूगल ने 2017 में भारत में सर्च किये गये क्वेरीज के आंकड़ों की लिस्ट दी है जिसमें उन सर्च को शामिल किया गया है, जिसे भारतीयों ने साल भर में सबसे ज्यादा सर्च किया है. यहां चर्चा कर दें कि इस साल भी बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी टॉप सर्च में शामिल हैं, हालांकि सनी लियोनी के बाद लोगों ने सबसे ज्यादा अर्शी खान को सर्च करने का काम किया है.

गूगल टॉप सर्च में ये हैं शामिल
गूगल के इस साल के सर्च के आंकड़ों की मानें तो गूगल सर्च पर बॉलीवुड और क्रिकेट छाए रहे हैं. टॉप एंटरटेनर में जहां सनी लियोनी एक बार फिर लोगों के दिलों में जगह बनायी तो वहीं मूवी सेक्शन पर बाहुबली का कब्जा रहा. क्रिकेट में लोगों ने आईपीएल को सबसे ज्यादा सर्च किया है.

गूगल ट्रेंडिंग में नंबर-1 बाहुबली
इस साल गूगल ट्रेंडिंग में नंबर-1 बाहुबली रहा है. यूजर ने सबसे ज्यादा बाहुबली को लेकर सर्च किया. वहीं दूसरे नंबर पर आईपीएल मैच का रहा. आईपीएल सर्च की बात करें तो लोगों ने लाइव स्कोर्स सबसे ज्यादा सर्च किया है. वहीं टॉप-10 क्वेरीज में दंगल और बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी फिल्में शामिल रही हैं.

खबरों में टॉप पर ये
गूगल सर्च में स्पोर्स सेक्शन और न्यूज सेक्शन में सबसे ज्यादा सर्च इंडियन प्रीमियर लीग को किया गया है. यूजर ने पूरे साल आईपीएल को सबसे ज्यादा सर्च करने का काम किया. इसके बाद आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और विंबलडन जैसे खेल ज्यादा सर्च किये गये.

GST का हाल
गूगल के What Is….सेक्शन में लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च GST को किया. इस सेक्शन में जीएसटी के बाद बिटक्‍वाइन, जलिलकट्टू, पेटा जैसे चीजों को यूजर ने सर्च करने का काम किया.

अब बात फिल्म की
गूगल सर्च के फिल्मी सेक्शन में टॉप सर्च पर बाहुबली-2 का कब्जा रहा है. सालभर यूजरों ने सबसे अधिक इस फिल्म के बारे में सर्च किया. बाहुबली-2 के बाद दंगल, हॉफ गर्लफ्रेंड, बद्रिनाथ की दुल्‍हनिया जैसी फिल्मों को यूजरों ने सर्च करना पसंद किया.

आधार लिंक की बात
गूगल के How To…सेक्शन की बात करें तो यहां आधार लिंकिंग टॉप पर रहा है. इस सेक्शन में How to link aadhaar with PAN card यूजरों ने सबसे ज्यादा सर्च करने का काम किया है. आधार लिंकिंग के बाद लोगों ने How to book Jio Phone को सर्च किया है. वहीं बिटक्‍वाइन इंडिया, स्‍क्रीनशॉट जैसे शब्द सर्च किये गये हैं. वहीं Near me सेक्शन में यूजर ने Post office near me को अधिक सर्च किया.

सनी लियोनी का एंटरटेन

एंटरटेनर की बात करें तो यूजर को सबसे ज्यादा सनी लियोनी भायीं. इस सेक्शन में सनी का जलवा एक बार फिर कायम रहा है. इसमें सनी लियोनी टॉप पर हैं. वहीं उनके बाद बिग बॉस के सीजन 11 में शामिल मॉडल अर्शी खान दूसरे नंबर पर काबिज हैं. इस लिस्ट में सपना चौधरी, विद्या और दिशा पटानी भी शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें