Advertisement

gadget

  • Oct 14 2019 9:30PM
Advertisement

Apple अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगा सबसे सस्ता iPhone

Apple अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगा सबसे सस्ता iPhone

अमेरिका की शीर्ष टेक कंपनी एेपल अगले वर्ष सस्ते में मिलने वाला है. कंपनी आईफोन एसई 2 को लॉन्च करने वाली है. वहीं, कंपनी के इस फोन को लेकर पहले कई रिपोर्ट्स भी लीक हो चुकी हैं, जिनमें फीचर्स का खुलासा हुआ है.

 

गौरतलब है कि iPhone 11 सीरीज लॉन्च होने के बाद से ऐसी खबरें लगातार आ रही हैं कि iPhone SE 2 लॉन्च किया जाएगा. अगले साल की शुरुआत में या मार्च पहले कंपनी iPhone SE 2 लॉन्च कर सकती है. iPhone SE कंपनी सबसे सस्ता स्मार्टफोन था और इसी के तर्ज पर iPhone SE 2 की भी कीमत कम रखी जाएगी.

हाल ही में आईफोन एसई 2 को लेकर एक रिपोर्ट सामने आयी है, जिसकी कीमत के बारे में पता चला है. रिपोर्ट की मानें, तो एेपल इस फोन को 28 हजार रुपये की कीमत के साथ ग्लोबल बाजार में उतारेगा.

ऐपल के टॉप एगजीक्यूटिव मिंग ची कुओ ने कहा है कि कंपनी 2020 की पहली तिमाही में iPhone SE 2 लॉन्च करेगी और इसकी कीमत 399 डॉलर (लगभग 28,398 रुपये) होगी. मालूम हो कि iPhone SE को कंपनी ने 349 डॉलर में ही लॉन्च किया था.

बताते चलें कि फिलहाल iPhone 8 की कीमत कम करके 449 डॉलर कर दी गई है. रिपोर्ट्स की मानें, तो iPhone SE 2 के लॉन्च होते ही कंपनी iPhone 8 को बंद कर सकती है. वजह यह है कि iPhone SE 2 का डिजाइन iPhone 8 से मिलता-जुलता होगा. हालांकि चिपसेट वही होगा जो iPhone 11 सीरीज में दिया गया है, लेकिन इसमें फेस आईडी की जगह केवल टच आईडी ही दिया जाएगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement