36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Apple इस साल लांच कर सकता है 13 इंच स्क्रीन वाला सस्ता MacBook Air

अगर आप ऐपल के लैपटॉप मैकबुक के दीवाने हैं और अपना बजट कम होने की वजह से एेपल मैकबुक नहीं खरीद पा रहे हैं, तो यह खबर आपको खुश कर सकती है. दरअसल, KGI सिक्योरिटी एनालिस्ट Ming-Chi Kuo के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एेपल इस साल की दूसरी तिमाही में 13 इंच […]

अगर आप ऐपल के लैपटॉप मैकबुक के दीवाने हैं और अपना बजट कम होने की वजह से एेपल मैकबुक नहीं खरीद पा रहे हैं, तो यह खबर आपको खुश कर सकती है.

दरअसल, KGI सिक्योरिटी एनालिस्ट Ming-Chi Kuo के हवाले से कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एेपल इस साल की दूसरी तिमाही में 13 इंच का सस्ता मैकबुक लांच करने की तैयारी में है. एनालिस्ट का कहना है कि ये सस्ते मैकबुक एेपल के इस सेगमेंट की बिक्री 10-15% तक बढ़ने में मदद करेंगे.

हालांकि एेपल की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आयी है. बताते चलें कि छात्रों के बीच 13 इंच डिस्प्ले वाले मैकबुक एयर की डिमांड अच्छी खासी रही है.

गौरतलब है कि फिलहाल बाजार में मौजूद मैकबुक एयर में 128 जीबी की स्टोरेज है और इसमें 8 जीबी रैम के साथ के साथ डुअल कोर आई5 प्रोसेसर है. भारत में इसकी कीमत 77,200 रुपये है.

यहां यह जानना गौरतलब है कि साल 2008 में एेपल के तत्कालीन सीइओ स्टीव जॉब्स ने मैकबुक एयर लांच किया था. तबसे अब तक कंपनी ने इस प्रोडक्ट को लेकर कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है. एेपल ने इसके बाद 12 इंच वाले मैकबुक और मैकबुक प्रो पर ज्यादा ध्यान दिया.

इसके अलावा, बताते चलें कि इससे पहले रिपोर्ट आयी थी कि एेपल साल 2018 में 6.1 इंच का आईफोन भी पेश करेगा. साथ ही यह भी दावा किया जा रहा है कि एेपल इस साल डुअल सिम वाला आईफोन भी लांच करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें