Advertisement

gadget

  • Sep 11 2019 1:00PM
Advertisement

अब एपल भी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के बाजार में, अमेजन और नेटफ्लिक्स को मिलेगी कड़ी टक्कर

अब एपल भी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के बाजार में, अमेजन और नेटफ्लिक्स को मिलेगी कड़ी टक्कर

कूपर्टीनो (अमेरिका) : लग्जरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एपल ने मंगलवार को नया आईफोन11 मॉडल प्रदर्शित किया. कंपनी ने अधिकांश बेसिक मॉडलों के दाम में कटौती की भी घोषणा की. इसके साथ ही एपल ने ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के उभरते बाजार में भी उतरने की घोषणा की. कंपनी ने आईफोन11 की शुरुआती कीमत घटाकर 699 डॉलर करने की घोषणा की. गौरतलब है कि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के बाजार में अभी अमेजन और नेटफ्लिक्स की अच्छी पकड़ है, ऐसे में एपल उन्हें कड़ी टक्कर देगा, क्योंकि जिनके पास भी एपल का फोन है उसके यूजर्स इसी के  ऑनलाइन स्ट्रीमिंग का उपयोग करेंगे.

हालांकि कंपनी ने सभी को हैरान करते हुए दर महज पांच डॉलर प्रति माह रखने की घोषणा की. कंपनी इस सेवा की शुरुआत एक नवंबर से करेगी. नेटफ्लिक्स की मासिक दर 13 डॉलर है. एपल के साथ ही नवंबर से वाल्ट डिज्नी भी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग में उतर रही है. वाल्ट डिज्नी के प्लान की दर सात डॉलर मासिक होगी.

कंपनी ने प्रो मॉडलों समेत आईफोन11 के तीन संस्करणों को प्रदर्शित किया. इनमें ट्रिपल कैमरा के साथ अल्ट्रा-वाइड कैमरा लेंसों समेत कई अन्य उन्नत फीचर होंगे. इनकी कीमतें 999 डॉलर और 1,099 डॉलर से शुरू होंगी. एपल ने एपल टीवी प्लस नाम से ऑनलाइन स्ट्रीमिंग क्षेत्र में उतरने की भी घोषणा की. विश्लेषकों का अनुमान था कि इसकी मासिक दर आठ डॉलर से 10 डॉलर हो सकती है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement