Advertisement

football

  • Jan 12 2019 8:05PM

प्रभात खबर अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता : धनबाद ने गिरिडीह को 3-0 से हराया

प्रभात खबर अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता : धनबाद ने गिरिडीह को 3-0 से हराया

नीरज अंबष्ट, धनबाद

धनबाद के खिलाड़ियों ने शुरू से ही गिरिडीह पर अपना दबाव बना कर रखा. जयपाल सोनी ने 15वें मिनट में पहला गोल दागकर गिरिडीह के खिलाड़ियों का मनोबल तोड़ दिया और उसके बाद क्या था. जैसे-जैसे धनबाद के खिलाड़ियों द्वारा गोल मारा जा रहा था, वैसे-वैसे पूरे ग्राउंड पर पटाखा और दर्शकों की तालियों की आवाज से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ रहा था. मौके था धनबाद के रेलवे स्टेडियम में प्रभात खबर द्वारा आयोजित झारखंड अंतर जिला सीनियर फुटबॉल टूर्नामेंट का. 

 

रेलवे स्टेडियम में खेले गये अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता में धनबाद जिला टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए गिरिडीह को 3-0 से पराजित कर दिया. मैच के 15वें मिनट में धनबाद के स्ट्राइकर जयपाल सोनी ने एकल प्रयास से गोल कर टीम को एक गोल की बढ़त दिलायी. मध्यांतर तक टीम एक गोल से आगे थी. 

 

मध्यांतर के बाद धनबाद टीम ने ताबड़तोड़ कई आक्रमण विपक्षी टीम पर किया और इस दौरान कुछ खिलाड़ी घायल भी हुए, लेकिन इसी दौरान धनबाद के शुभम शर्मा ने 65वें मिनट में गोल कर टीम को दो गोल की बढ़त दिला दी. कुछ ही देर बाद 70वें मिनट में फिर जयपाल सोनी ने एक और गोल कर टीम को तीन गोल से जीत दिलायी. 

 

धनबाद के सेन मोहम्मद, लालबाबू, जयपाल, महेंद्र बेचका ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. इस अवसर पर धनबाद जिला फुटबॉल संघ के पदाधिकारी डॉ विकाश रमन, मो फै‍याज अहमद, मृदुल बोस, मो सलाउद्दीन, शुभंकर सरकार, संजय एंथनी, सब्बीर आलम, वीरेंद्र रवानी, विक्रम सिंह, चंदन विश्वास, उदय मिश्रा के अलावा काफी संख्या में पूर्व खिलाड़ी एवं दर्शक मैदान में उपस्थित थे. 

 

निर्णायक की भूमिका रणविजय ओझा, निर्मल मांझी, विश्वनाथ महतो, चिंटू हाजरा ने निभायी. मैच कमिशनर रमेश महतो थे. 99 ग्रुप के निदेशक श्याम पांडेय ने कहा धनबाद टीम ने जो मैच जीती है यह धनबाद के लिए गौरव की बात है. यह जीत सिर्फ टीम की नहीं बल्कि पूरे धनबाद की जनता की जीत है. 99 ग्रुप हमेशा फुटबॉल को बढ़ावा देते आ रहा है. प्रभात खबर द्वारा इस फुटबॉल मैच का आयोजन फुटबॉल खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने का काम कर रहा है. 

 

टफकॉन झारखंड के रिजनल मैनेजर सुनील सिंह ने कहा कि धनबाद गिरिडीह के बीच अच्छा मुकाबला हुआ. गिरिडीह टीम भले ही हार गयी, लेकिन उसके खिलाड़ियों का हौसला अभी भी बुलंद है. 

 

अतिथियों का किया गया स्‍वागत 

रेलवे स्टेडियम में शनिवार को धनबाद बनाम गिरिडीह के बीच अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन प्रभात खबर द्वारा आयोजित किया गया. उद्घाटन समारोह मुख्य अतिथि धनबाद डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा का प्रभात खबर के संपादक अनुराग कश्यप ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित झारखंड फुटबॉल संघ के महासचिव गुलाम रब्बानी को यूनिट हेड अनूप सरकार, सीनियर डीएफएम कुमार उदय को सर्कुलेशन मैनेजर विकास सिंहने पुष्‍पगुच्‍छ देकर सम्मानित किया. 

 

जबकि, सीनियर डीपीओ उज्ज्वल आनंद को वरीय संवाददाता नीरज अंबष्ट, सीनियर डीएन को-ऑर्डिनेशन बीके सिंह को मो फै‍याज अहमद, डीएसपी रेलवे साजिद जफर को डॉ विकाश रमन, डाइरेक्टर 99 ग्रुप श्याम पांडे को अजय सरकार एवं आरएसएम टफ कोण को अजय सरकार ने तथा डॉ अर्चना को विशेष संवाददाता संजीव झा ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया. इसके उपरांत डीआरएम सहित अन्य अतिथियों ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर सभी को खेल भावना के साथ खेलने की बात कही और डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा ने फुटबॉल को किक मारकर मैच का शुभारंभ किया.

Advertisement

Comments

Advertisement