Advertisement

football

  • Jan 12 2019 10:05PM

प्रभात खबर अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता : रांची ने गुमला को 6-0 से रौंदा

प्रभात खबर अंतर जिला फुटबॉल प्रतियोगिता : रांची ने गुमला को 6-0 से रौंदा

रांची : नेहरू स्टेडियम, एचइसी में शनिवार को प्रभात खबर द्वारा आयोजित झारखंड अंतर जिला सीनियर फुटबॉल टूर्नामेंट में गत चैंपियन रांची (रांची वॉरियर्स) ने गुमला को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से पराजित किया.

रांची की ओर से बंधन तिर्की (37वें व 82वें मिनट) व सुभाष तिग्गा (81वें व 92वें मिनट) में दो-दो, जबकि लक्ष्मीकांत महतो (33वें मिनट) और राहुल कोया (44वें मिनट) ने एक-एक गोल किये. मैच की शुरुआत से ही रांची के खिलाड़ियों ने अपना दबदबा बना लिया. पहले 30 मिनट में रांची को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन खिलाड़ियों ने गेंद गोलपोस्ट के बाहर मार दिया.

मैच के 33वें मिनट में रांची को पेनाल्टी मिला, जब गोल क्षेत्र के अंदर गुमला के खिलाड़ी ने गेंद को हाथ से रोकने की कोशिश की. रांची की ओर से लक्ष्मीकांत ने पेनाल्टी शूट लिया और आसानी से उसने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. इसके चार मिनट बाद मैच के 37वें मिनट में बंधन तिर्की ने शानदार मूव बना कर टीम के लिए दूसरा गोल किया. हाफ टाइम के ठीक पहले 44वें मिनट में रांची के स्टार खिलाड़ी राहुल कोया ने गोल कर टीम की बढ़त 3-0 कर दी.



मैच के दूसरे हाफ में गुमला की टीम ने वापसी की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी. हालांकि, इस दौरान उन्होंने रांची को गोल करने से थोड़ी देर रोकने में सफलता जरूर पायी. मैच जब अंतिम 10 मिनट में प्रवेश कर गया, तब रांची के खिलाड़ियों ने फिर हमले शुरू किये और मैच के 81वें मिनट में रांची की ओर से सुभाष तिग्गा ने चौथा गोल दागा. अभी गुमला की संभली भी नहीं थी कि 82वें मिनट में बंधन तिर्की ने टीम के लिए पांचवां गोल किया. रांची की ओर से छठा गोल सुभाष तिग्गा ने मैच के 92वें मिनट (इंजुरी टाइम) में किया.

इससे पूर्व टूर्नामेंट का उदघाटन एचइसी के कार्यवाहक सीएमडी मृदुल कुमार गुप्ता और हरिओम कंस्ट्रक्शन एंड मार्केटिंग के हरिओम सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर, फुटबॉल पर किक मार कर व बैलून उड़ा कर किया. इस अवसर पर सीओटी हेमंत गुप्ता, प्रभात खबर के मुख्य संपादक आशुतोष चतुर्वेदी, वरिष्ठ पत्रकार अनुज कुमार सिन्हा, वाइस प्रेसिडेंट विजय बहादुर, झारखंड फुटबॉल संघ के मो हलीमुद्दीन, आशीष बोस, अशोक कुमार, आसिफ समेत अन्य मौजूद थे.



गौरतलब है कि ऑर्किड हॉस्पीटल इस टूर्नामेंट का मेडिकल पार्टनर है. हॉस्पीटल की ओर से मैचों के दौरान फर्स्ट एड के अलावा डॉक्टर व नर्स की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है. रांची में होनेवाले मैचों के दौरान खिलाड़ी को चोट लगने की स्थिति में मैदान पर ही उसे फर्स्ट एड उपलब्ध कराया जा सकेगा.

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement