26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किंग्स कप के लिए भारतीय फुटबॉल टीम में छह नये खिलाड़ी

नयी दिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने थाईलैंड के बुरीराम में पांच जून से शुरू होने वाले किंग्स कप के लिए रविवार को 23 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की जिसमें छह नये चेहरे शामिल हैं. इन छह नये खिलाड़ियों में राहुल भेके, ब्रैंडन फर्नांडिस, रेनियर फर्नांडिस, माइकल सूसाईराज, अब्दुल […]

नयी दिल्ली : भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने थाईलैंड के बुरीराम में पांच जून से शुरू होने वाले किंग्स कप के लिए रविवार को 23 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की जिसमें छह नये चेहरे शामिल हैं.

इन छह नये खिलाड़ियों में राहुल भेके, ब्रैंडन फर्नांडिस, रेनियर फर्नांडिस, माइकल सूसाईराज, अब्दुल सहल और अंडर-17 विश्व कप में भारतीय टीम का नेतृत्व करने वाले अमरजीत सिंह शामिल हैं. इस बीच आदिल खान ने 2012 के बाद पहली बार टीम में वापसी की है, जबकि गोलकीपर कमलजीत सिंह को अब भी अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में उतरने का इंतजार है.

भारतीय कोच ने कहा, टीम में दो जगहों के लिए हमें काफी मशक्कत करनी पड़ी और आखिरकार, निशु कुमार और जॉबी जस्टिन को बाहर करना पड़ा. टीम रविवार को थाईलैंड के बैंकाक लिए रवाना हो गयी जहां से सोमवार को बुरीराम के जाएगी. भारत किंग्स कप का पहला मुकाबला पांच जून को कुराकाओ से खेलेगा, जबकि दूसरा मैच आठ जून को होगा.

स्टिमक ने कहा, हमने दिल्ली में अपना काम पूरा किया और मैं इस मौके पर सभी मदद करने वालों का शुक्रिया करना चाहूंगा. भारतीय डिफेंडर संदेश झिंगन ने कहा कि हर किसी ने शिविर का लुत्फ उठाया और अब मुकाबले के लिए तैयार हैं.

झिंगन ने कहा, कोच नयी प्रणाली लेकर आये हैं. हम ज्यादा आक्रामक फुटबॉल खेलने पर ध्यान दे रहे हैं. पिछली सफलताओं से हमारा मनोबल बढ़ा हुआ है. उन्हें लगता है कि वे और बेहतर कर सकते हैं. हर किसी में और अधिक सफलता हासिल करने की भूख है.

टीम:

गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, कमलजीत सिंह.

डिफेंडर: प्रीतम कोटाल, राहुल भेके, संदेश झिंगन, आदिल खान, सुभाषीश बोस.

मिडफील्डर: उदांता सिंह, जैकीचंद सिंह, ब्रैंडन फर्नांडिस, अनिरुद्ध थापा, रेनियर फर्नांडिस, प्रणॉय हलधर, विनीत राय, सहल अब्दुल, अमरजीत सिंह, लालियानजुआला चांग्ते, माइकल सूसाईराज.

फॉरवर्ड: बलवंत सिंह, सुनील छेत्री, फारुख चौधरी, मनवीर सिंह.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें