27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नेशंस लीग में खिताब की दौड़ से बाहर हुआ जर्मनी, फ्रांस के हाथों 2-1 से मिली हार

पेरिस : पिछले कुछ समय से लगातार लचर प्रदर्शन कर रही जर्मनी की टीम को मंगलवार को विश्व चैंपियन फ्रांस के हाथों 2-1 से हार का सामना करना पड़ा जिससे वह यूएफा नेशन्स लीग फुटबाल टूर्नामेंट में खिताब की दौड़ से बाहर हो गयी. आलोचकों के निशाने पर चल रहे जर्मनी के कोच जोचिम लियु […]

पेरिस : पिछले कुछ समय से लगातार लचर प्रदर्शन कर रही जर्मनी की टीम को मंगलवार को विश्व चैंपियन फ्रांस के हाथों 2-1 से हार का सामना करना पड़ा जिससे वह यूएफा नेशन्स लीग फुटबाल टूर्नामेंट में खिताब की दौड़ से बाहर हो गयी. आलोचकों के निशाने पर चल रहे जर्मनी के कोच जोचिम लियु ने हालांकि इस हार के बावजूद अपनी टीम की तारीफ की और कहा कि फ्रांस को गलत पेनाल्टी दी गयी.

टोनी क्रूस ने 14वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल करके जर्मनी को बढ़त दिला दी थी लेकिन एंटनी ग्रीजमैन के दूसरे हाफ में किये गये दो गोल की मदद से फ्रांस जीत हासिल करने में सफल रहा. ग्रीजमैन ने 62वें मिनट में बराबरी का गोल दागा और फिर 80वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदला. जर्मनी की पिछले दस मैचों में यह छठी हार है जिसका मतलब है कि वह नेशन्स लीग में खिताब की दौड़ से बाहर हो गया.

उसे निचली श्रेणी में जाने से बचने के लिए 19 नवंबर को नीदरलैंड पर हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. नेशन्स लीग के अन्य मैचों में उक्रेन ने चेक गणराज्य को 1-0 से, जार्जिया ने लाटविया को 3-0 से, वेल्स ने आयरलैंड को 1-0 से और नार्वे ने बुल्गारिया को 1-0 से हराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें