Advertisement

football

  • Oct 6 2018 5:05PM

रोनाल्डो पर रेप के आरोप के बाद सात इंटरनेशनल ब्रांड को करोड़ों का नुकसान

रोनाल्डो पर रेप के आरोप के बाद सात इंटरनेशनल ब्रांड को करोड़ों का नुकसान
पेरिस : सोशल मीडिया पर करोड़ों फालोअर, प्रायोजकों की लंबी कतार, आसमान छूती कमाई और होटलों से लेकर अंडरवियर तक अपने ब्रांड नाम के चलते क्रिस्टियानो रोनाल्डो महज एक फुटबालर नहीं बल्कि अपने आप में व्यवसाय का एक साम्राज्य है. अमेरिका में एक माडल द्वारा लगाये गए बलात्कार के आरोपों के कारण हालांकि सीआर 7 वैश्विक ब्रांड को भारी नुकसान हुआ है .

‘मार्केटिंग एंड सेलिब्रिटीज' किताब के लेखक जीन फिलीप डानग्लेड ने कहा ,‘‘ रोनाल्डो महज एक फुटबालर नहीं है बल्कि बड़ा ब्रांड है . उसके शहर मडेइरा में उसके नाम का संग्रहालय और हवाई अड्डा है .' फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार रोनाल्डो ने 2017 में 108 मिलियन डालर (10 करोड़ 80 लाख डालर) कमाये जिनमें छह करोड़ वेतन और बाकी विज्ञापन से थे .रोनाल्डो ने अपने नाम का लोगो सीआर 7 भी बनाया है .

उसने 2006 में मडेइरा में पहला अंडरवियर शोरूम सीआर7 खोला .वह 2015 के आखिर तक पेस्ताना होटल समूह के साथ मिलकर सीआर7 नाम से पांच होटल खोलने का करार कर चुके हैं जबकि छठा होटल पेरिस में खुलेगा .पांच बार विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबालर रहे रोनाल्डो के सोशल मीडिया पर 33 करोड़ से अधिक फालोअर्स हैं जो किसी भी अन्य खिलाड़ी से कहीं ज्यादा है .

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement