Advertisement

football

  • Nov 27 2018 6:33PM
Advertisement

#Aaogoalkare : प्रभात खबर फुटबॉल टूर्नामेंट : मोतिहारी को पराजित कर गया सेमीफाइनल में

#Aaogoalkare : प्रभात खबर फुटबॉल टूर्नामेंट : मोतिहारी को पराजित कर गया सेमीफाइनल में

गया : प्रभात खबर की ओर से आयोजित राज्यस्तरीय फुटबॉल टूर्नामेंट के तहत मंगलवार को सत्याग्रही सेना मोतिहारी व गया ग्लैडियेटर की टीमों के बीच गांधी मैदान स्टेडियम में क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया. इस मैच में गया ने मोतिहारी को 4-2 गोल से हराते हुए सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया. इसके पहले प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि सीआरपीएफ-159 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट मोतीलाल, प्रभात खबर के संपादक (गया) काैशल किशाेर त्रिवेदी, डॉ फरासत हुसैन, मोती करीमी आदि ने मैदान में जाकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया.

मुख्य अतिथि ने किक मार कर मुकाबले की शुरुआत की. इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार गया के राजा साव को दिया गया. राजा काे फुटबॉल संघ के अध्यक्ष डॉ फरासत हुसैन ने सम्मानित किया. इसके अलावा बेस्ट-11 का अवार्ड गया के मंगलपूर्ति व मोतिहारी के सिबु सिंह को संयुक्त रूप से दिया गया. डॉ फरासत हुसैन ने कहा कि दोनों टीमों के बीच बहुत शानदार मुकाबला हुआ है.

शुरू से ही दबाव बनाये रखे गया के खिलाड़ियों ने
खेल की शुरुआत से ही गया टीम के खिलाड़ियों ने मोतिहारी टीम पर दबाव बनाये रखा. खेल के चौथे मिनट में गया के जर्सी नंबर 18 मोहम्मद अकबर ने पहला गोल करते हुए टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी. मोतिहारी की टीम इस गोल से उबर पाती कि इससे पहले नौवें मिनट में जर्सी नंबर 10 गया के रविशंकर ने दूसरा गोल करते हुए टीम की बढ़त 2-0 कर दी. हालांकि मोतिहारी के खिलाड़ियों ने इसके बाद गोल करने की कई कोशिश की, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके. खेल के 20वें मिनट में गया के जर्सी नंबर 11 मंगलपूर्ति ने तीसरा गोल कर दिया.

इसके ठीक 10 मिनट बाद 30वें मिनट में मंगलपूर्ति ने चौथा गोल करते हुए मैच को करीब-करीब एक तरफा कर दिया. मोतिहारी के खिलाड़ी जर्सी नंबर सात के खिलाड़ी ने 61 वें मिनट में टीम के लिए पहला गोल किया. इसके बाद जर्सी नंबर 11 सिबु सिंह ने दूसरा गोल किया. आखिरकार यह मुकाबला गया ने 4-2 से जीत लिया. इस मैच के रेफरी समस्तीपुर के दिवाकर कुमार, पटना के रवि शंकर, समस्तीपुर के मोहम्मद शाहिद व पटना के गौरव राज थे.

 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement