Advertisement

football

  • Jan 14 2019 6:25PM

#Aaogoalkaren : रांची ने लोहरदगा को 3-1 से हराया

#Aaogoalkaren : रांची ने लोहरदगा को 3-1 से हराया
photo pK

लोहरदगा : प्रभात खबर और झारखंड फुटबॉल संघ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट में रांची ने मेजबान लोहरदगा की टीम को एक गोल के जवाब में 3 गोल से जीत दर्ज किया.

 

रांची बनाम लोहरदगा के बीच मुकाबला नदिया हिंदू हाई स्‍कूल के मिनी स्‍टेडियम में खेला गया. लोहरदगा की टीम ने पहले हाफ में 1-0 की बढ़त बनाई. लोहरदगा की ओर से कमलेश कुमार ने खेल के 27वें मिनट में शानदार गोल दागा और अपनी टीम को बढ़त दिलायी. लेकिन खेल के दूसरे हाफ में लोहरदगा के डिफेंडर द्वारा पेनाल्टी एरिया के अंदर रांची के डिफेंडर को गलत तरीके से टेकल करने के विरोध में रेफरी मनोज कुमार ने लोहरदगा के खिलाफ पेनाल्टी दे दिया. जिसमें रोहन कुमार ने गोल दागकर रांची को बराबरी पर पहुंचाया.


सरे हाफ में रांची की टीम ने शानदार वापसी की और खेल के 64वें मिनट में राहुल कुमार ने गोल कर टीम को 2-1 की बढ़त दिलायी. खेल का आखिरी और तीसरा गोल लक्ष्मीकांत ने दागा और रांची को 3-1 से जीत दिला दी. मैच के मुख्य अतिथि लोहरदगा विधायक सुखदेव भगत ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और मैच की विधिवत शुरुआत की. मैच आरंभ होने से पहले बीच मैदान पर पूरी टीम, अतिथि गण और लोहरदगा जिले के तमाम खेल प्रेमी 2 मिनट का मौन रख फुटबॉल संघ के सचिव रशीद खान के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

इसे भी पढ़ें...

प्रभात खबर अंतर जिला फुटबॉल टूर्नामेंट : जामताड़ा ने देवघर को 4-0 से हराया

इस अवसर पर माननीय विधायक ने कहा कि रशीद खान ने अपना पूरा जीवन खेल को समर्पित कर दिया. उन्‍होंने कहा, खिलाड़ियों को अनुशासन के साथ खेलना चाहिए.इस अवसर पर आरपीएफ के थाना इंचार्ज विजय यादव, झारखंड औषधालय के इम्तियाज अंसारी, प्रभात खबर के गोपी कुवंर, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष साजिद अहमद चंगू, जिला फुटबॉल संघ के हाजी शकील अहमद, वकील खान, अभिनव सिद्धार्थ, बिरमत भगत, विमल कांत, कयूम खान, जुम्मा मलिक, जाहिद अहमद, इम्तियाज अंसारी, सत्यजीत सिंह थे.

मैच ऑफिशियल मनोज साहू अनमोल कुजूर प्रमोद साहू और संजय भगत थे. ऑब्जर्वर जॉन वेसली मींस, ग्राउंड प्रतियोगिता के संचालन में सहयोग हेतु सोमा उरांव फुल उरांव, धर्मेंद्र भगत, संजय भगत, रोशन मुंडा, आरिफ खान आदि ने महत्वपूर्ण योगदान दिया.

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement