Advertisement

football

  • Jan 17 2019 6:47PM
Advertisement

#Aaogoalkaren : सरायकेला-खरसावां की टीम ने खूंटी को 5-2 से हराया

#Aaogoalkaren : सरायकेला-खरसावां की टीम ने खूंटी को 5-2 से हराया
photo pk

।। प्रताप मिश्र/शचिंद्र दाश ।।

सरायकेला/खरसावां : प्रभात खबर व झारखंड फूटबॉल संघ द्वारा आयोजित इंटर डिस्ट्रीक्ट प्रतियोगिता के लीग मैच में सरायकेला-खरसावां की टीम ने खूंटी जिला को 5-2 गोल से हराया. विजेता टीम की और से सुकलाल सरदार ने दो, रमेश हेंब्रम दो व कृष्णा सामद ने एक गोल दागे. खरसावां के अर्जुना स्टेडियम में आयोजित मैच में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त छवि रंजन व विशिष्ट अतिथि के रूप में एडीसी के वी पांडे व खरसावां बीडीओ दयानंद प्रसाद जायसवाल उपस्थित थे.

 

अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का उदघाटन किया. पूरे मैच में सरायकेला-खरसावां की टीम हावी रही. मैच के ग्यारहवें मिनट में सरायकेला खरसावां टीम के खिलाडी दस नंबर जर्सी पहने सुकलाल सरदार ने पहला गोल दाग कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलायी. मैच के 22 वें मिनट में सरायकेला-खरसावां टीम के रमेश हेंब्रम ने एक गोल दाग कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दिया. 2-0 से पिछड़ने के बाद खूंटी टीम ने हार नहीं मानी और खेल के 64 वें मिनट में खूंटी टीम के विवेकशील हेंब्रम ने एक गोल दागकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाया, परंतु  70 वें मिनट में सरायकेला के सुकलाल सरदार ने फिर से एक गोल कर टीम को 3-1 से बढ़त दिला दिया. 

मैच के 78 वें मिनट में कृष्णा सामद ने गोल कर अपनी टीम को 4-1 से बढ़त दिला दिया, परंतु खूंटी की टीम ने 81 वें मिनट में मनोहर भेंगरा ने फिर एक गोल दाग कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दे दिया, परंतु चंद ही क्षण में सरायकेला खरसावां की और से रमेश हेंब्रम ने 81 वें मिनट में ही एक और गोल दे कर टीम को 5-2 की अजेय बढ़त दिला दिया, जिसके कारण खूंटी की टीम फिर और गोल नहीं कर सकी. 

इसे भी पढ़ें...

#Aaogoalkaren : साहिबगंज को 4-1 से रौंदकर दुमका क्‍वार्टर फाइनल में

मैच के पहले हाफ में ही सरायकेला खरसावां की टीम दो गोल कर मैच में पकड़ बनाये रखी. परंतु दूसरे हाफ में खूंटी की टीम ने वापसी का प्रयास किया और दो गोल किये, परंतु सरायकेला खरसावां की टीम ने फिर तीन गोल कर अपनी टीम को जीत दिला दिये. मैच के  दौरान खूंटी जिला के चार खिलाड़ियों को पीला कार्ड दिखाया गया व चेतावनी दे कर छोड़ा गया. 


मौके पर झारखंड फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष नज्जम अंसारी, जिला फुटबॉल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष उमेश सिंहदेव, उपप्रमुख अमित केशरी, डीएसए के सचिव मो दिलदार, कोषाध्यक्ष पिनाकी रंजन, प्रचार्य मंजु हेंब्रम,प्रभात खबर के यूनिट हेड पिनाकी गुप्ता, शारदानंद तिवारी, सरायकेला के प्रताप मिश्रा, खरसावां शचिंद्र दाश, अजय महतो,अंजन कुमार उपस्थित थे मैच में कमिशनर सत्यम कुमार दे, प्रमुख मैच रेफरी करण हांसदा, सरायक मानकी कुदादा, प्रकाश चंद्र संवैया, धनंजय कलांदी ने निभाया. 

* हार जीत सिक्के के दो पहलू : डीसी

मैच के उदघाटन समारोह को संबोधित करते डीसी छवि रंजन ने कहा की हार जीत सिक्के के दो पहलू हैं. हार के बाद घबरायें नहीं बल्कि जीत कैसे हासिल हो यह सोचें. जबकि जीत के बाद और कैसे बेहतर कर सकें, इसके लिए प्रयास करें.

* बेहतर खेंले और जिला का नाम रोशन करें : एडीसी

एडीसी के वी पांडे ने कहा कि आप में प्रतिभा की कमी नहीं है, बस प्रोत्साहित करने की जरूरत है. इस तरह के प्लेटफार्म से अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिलता है. इसलिए अनुशासन के साथ खेलते हुए बेहतर तरिके से खेलें और नाम रोशन करें.



Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement