38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Loksabha Elections 2019 पर बनी डॉक्यूमेंट्री आयेगी नेशनल जियोग्राफिक पर

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव के सात चरण के दौरान हुए नाटकीय घटनाक्रमों और उस दौरान सामने आयी चुनौतियों को एक नये वृत्तचित्र में शामिल किया गया है. इसमें चुनाव आयोग के शीर्ष स्तर से लेकर बूथ स्तर के अधिकारियों और शीर्ष नेताओं से लेकर जमीनी स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं को भी शामिल किया गया […]

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव के सात चरण के दौरान हुए नाटकीय घटनाक्रमों और उस दौरान सामने आयी चुनौतियों को एक नये वृत्तचित्र में शामिल किया गया है. इसमें चुनाव आयोग के शीर्ष स्तर से लेकर बूथ स्तर के अधिकारियों और शीर्ष नेताओं से लेकर जमीनी स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं को भी शामिल किया गया है.

2019 लोकसभा चुनाव में देशभर में 8049 उम्मीदवार मैदान में थे. नेशनल जियोग्राफिक ने पिछले कुछ महीने के दौरान एक फिल्म शूट की है. इसमें चुनाव प्रचार के दौरान हुए घटनाक्रम और पार्टी के ‘वार रूम’ में हुए महत्वपूर्ण घटनाक्रमों को शामिल किया गया है.

इसके साथ ही इसमें चुनाव के दौरान सोशल मीडिया की भूमिका पर भी प्रकाश डाला गया है. नेटवर्क के एक प्रवक्ता ने कहा, मल्टीक्रू प्रोडक्शन ने देशभर में 37 स्थलों पर शूटिंग की जो कि विश्व में सबसे बड़ी लोकतांत्रिक कवायद की कहानी कहेगी.

अधिकारी ने बताया कि फिल्म में जिन शहरों में शूटिंग की गई उनमें वाराणसी, अमेठी, नागपुर, सलेम और बिशिंग शमिल हैं. नेशनल जियोग्राफिक ने एक बयान में कहा, कैमरों में विश्व के सबसे बड़े चुनाव की कहानी को कैद करने के दौरान चुनाव आयोग के शीर्ष स्तर से लेकर बूथ स्तर के अधिकारियों तथा शीर्ष नेताओं से लेकर जमीनी स्तर के पार्टी कार्यकर्ता को भी शामिल किया गया. इसके साथ ही इसमें पहली बार मतदान करने वाले से लेकर 100 वर्ष के मतदाता को भी शामिल किया गया.

सात चरण का लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल को शुरू हुआ था और 19 मई को समाप्त हुआ. मतगणना 23 मई को होगी. नेटवर्क ने कहा कि इस वृत्तचित्र का शीर्षक अभी तय नहीं किया गया है. इस वृत्तचित्र का प्रसारण नेशनल जियोग्राफिक चैनल पर जल्द होगा. स्टार इंडिया की प्रेसीडेंट एवं उपभोक्ता रणनीति और नवाचार प्रमुख गायत्री यादव ने कहा, नेशनल जियोग्राफिक उस लोकतंत्र की कहानी बताने को लेकर उत्सुक है जो कि पूरे विश्व के लिए प्रासंगिक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें