25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

COVID-19 के कारण इस सेलिब्रिटी शेफ की हुई मौत

कोरोना वायरस के प्रकोप से अब कोई अछूता नहीं है, इसमें दुनिया की कई नामचीन हस्तियां आ चुकी हैं. अब इस वायरस के संक्रमण में आने से से भारतीय मूल के सिलेब्रिटी शेफ फ्लॉएड कार्डोज की मौत हो गई है.

कोरोना वायरस के प्रकोप से अब कोई अछूता नहीं है, इसमें दुनिया की कई नामचीन हस्तियां आ चुकी हैं. अब इस वायरस के संक्रमण में आने से भारतीय मूल के सिलेब्रिटी शेफ फ्लॉएड कार्डोज की मौत हो गई है. 59 साल के शेफ न्यू जर्सी स्थित अस्पताल 19 मार्च को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए थे. फ्लॉएड की मौत से चिंता इसलिए भी बढ़ गई है क्योकि वे इसी महीने मुंबई आए थे और यहां उन्होंने एक पार्टी भी दी थी. ऐसे में उस पार्टी में आए लोगों की चिंता भी बढ़ सकती है. अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 773 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि भारत में इससे 10 लोगों की जान गई है.

मुंबई की पार्टी में मौजूद थे 200 लोग, बढ़ी चिंता

फ्लॉएड के न्यू यॉर्क में शेज फ्लॉएड, बॉम्बे कैंटीन और ओ पेड्रो नाम के रेस्तरां हैं। मुंबई और गोवा में भी फ्लॉएड के रेस्तरां हैं. वह इसी साल मार्च में मुंबई भी आए थे और यहां उन्होंने एक पार्टी भी दी थी जिसमें कम से कम 200 लोग आए थे. वापस जाने के बाद फ्लॉएड को न्यू यॉर्क में वायरल फीवर की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में टेस्टिंग होने पर वह कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद उनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटाई गई.

Coronavirus से जंग में भारत सरकार ने सबसे कठोर निर्णय लेते हुए 21 दिन के लिए पूरे देश को Lockdown कर दिया है. यह फैसला सरकार ने उस समय लिया जब भारत में Coronavirus मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. भारत में अब तक इस घातक बीमारी के चपेट में 606 लोग आ चुके हैं. इनमें से करीब 42 लोगों को छुट्टी दे दी गयी है, जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं, दुनिया भर में इस महामारी से अब तक 19,240 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है. इंडियन मेडिकल रिसर्च काउंसिल ने दावा किया है कि लॉकडाउन अगर भारत में पूरी तरह कर दी जाये तो 62 प्रतिशत Coronavirus फैलने की संभावनाएं कम हो जायेगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश में अब तक #COVID19 के संदिग्ध मरीजों की कुल संख्या 606 पर पहुंच गयी है. इन मरीजों में से 42 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी है, जबकि इस वायरस से अब तक करीब 10 लोगो की मौत हो चुकी है.

आज ही ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. उनके पॉजिटिव होने के बाद उनकी पत्नी कैमिला आइसोलेशन में चली गयीं हैं. अबतक ब्रिटेन में कोरोना से 422 लोगों की मौत हो चुकी है और वहां लॉकडाउन चल रहा है.

कोरोना वायरस के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने जनगणना 2021 का पहला चरण और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के अपडेशन को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें