30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उर्जित पटेल के अचानक इस्‍तीफा देने के बाद डिप्टी गवर्नर विश्वनाथन बन सकते हैं RBI के अंतरिम प्रमुख

मुंबई : गवर्नर उर्जित पटेल द्वारा अचानक इस्तीफा देने के बाद वरिष्ठतम डिप्टी गवर्नर एन एस विश्वनाथन को रिजर्व बैंक का अंतरिम प्रमुख नियुक्त किया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार सूत्रों ने कहा कि यदि विश्वनाथन को अंतरिम प्रमुख बनाया जाता है तो वह शुक्रवार को होने वाली केंद्रीय बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता […]

मुंबई : गवर्नर उर्जित पटेल द्वारा अचानक इस्तीफा देने के बाद वरिष्ठतम डिप्टी गवर्नर एन एस विश्वनाथन को रिजर्व बैंक का अंतरिम प्रमुख नियुक्त किया जा सकता है.

सूत्रों के अनुसार सूत्रों ने कहा कि यदि विश्वनाथन को अंतरिम प्रमुख बनाया जाता है तो वह शुक्रवार को होने वाली केंद्रीय बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. विश्वनाथन को चार जुलाई, 2016 को तीन साल के लिए रिजर्व बैंक का डिप्टी गवर्नर नियुक्त किया गया था. केंद्रीय बोर्ड की शुक्रवार को होने वाली बैठक इस दृष्टि से महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें कामकाज के संचालन से जुड़े मुद्दे और उत्पादक क्षेत्रों विशेषरूप से सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रमों (एमएसएमई) को ऋण के प्रवाह पर चर्चा होगी.

इसे भी पढ़ें…

रिजर्व बैंक ने डिप्टी गवर्नर आचार्य के इस्तीफे की खबरों को अफवाह बताया

सूत्रों के अनुसार रिजर्व बैंक जैसे महत्वपूर्ण संस्थान को ज्यादा समय तक बिना मुखिया के नहीं रखा जा सकता. ऐसे में सरकार जल्द पटेल की जगह नये गवर्नर की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेगी. रिजर्व बैंक के अन्य तीन गवर्नरों में विरल आचार्य, बीपी कानूनगो तथा एम के जैन शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें…

भारत को कुछ समय की मंदी के लिए रहना होगा तैयार : अरविंद सुब्रमण्यन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें