28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PNB Scam पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, SIT से जांच की खातिर याचिका

नयी दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में किये गये 11,400 करोड़ से अधिक रुपये के घोटाले का मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. सोमवार को एक याचिका दायर कर शीर्ष अदालत से इस मामले की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआर्इटी) से कराने की मांग की गयी है. याचिकाकर्ता विभव खुरानिया ने अपनी […]

नयी दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में किये गये 11,400 करोड़ से अधिक रुपये के घोटाले का मामला अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. सोमवार को एक याचिका दायर कर शीर्ष अदालत से इस मामले की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआर्इटी) से कराने की मांग की गयी है. याचिकाकर्ता विभव खुरानिया ने अपनी याचिका में दावा किया है कि उसने गीतांजलि ज्वेलर्स में निवेश किया था आैर इस प्रक्रिया के दौरान उसने मेहुल चोकसी से मुलाकात भी की थी.

याचिकाकर्ता विभव खुरानिया ने दावा कियाा है कि उसने एक स्टोर खोला था आैर स्टोर खोलने के दो-तीन महीने के अंदर ही इस बात का अनुभव कर लिया था कि कंपनी की स्थिति ठीक नहीं है. उसने यह भी दावा किया है कि उसका स्टोर 3-4 महीने के अंदर ही बंद हो गया था. इसके साथ ही उसका यह भी कहना है कि इस कंपनी ने उसके साथ धाेखाधड़ी की आैर उसके करीब 80 लाख रुपये के शेयर बेच दिये.

इसे भी पढ़ेंः इस लेखक ने एक साल पहले ही लिख दी थी पीएनबी घोटाले की कहानी…

याचिकाकर्ता खुरानिया ने अपनी याचिका में यह दावा किया है कि हमने इस मामले की शिकायत पुलिस से भी की, लेकिन पुलिस की आेर से कोर्इ कार्रवार्इ नहीं की गयी. पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी तब दर्ज की गयी, जब हमने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. उसने मीडिया में इस बात का दावा किया है कि यह खेल दरअसल 2013 से ही खेला जा रहा है आैर धोखाधड़ी का मामला 2011-12 में ही शुरू हो गया था. उसने यह भी दावा किया है कि इस मामले को लेकर उसने सीबीआर्इ, सेबी, र्इआेडब्ल्यू आैर र्इडी को भी सूचित किया था, लेकिन एेन वक्त पर उन्होंने समुचित कार्रवार्इ नहीं की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें