30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#pnbscam : मुंबई का ब्रैडी हाउस ब्रांच सील, बैंक अधिकारियों से CBI कर रही है पूछताछ

नयी दिल्‍ली : देश के सबसे बड़े बैकिंग घोटाले पीएनबी स्‍कैम पर सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की देशभर में ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है. इस बीच पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के जिस ब्रांच से इस घोटाले का संबंध है, उसे सील कर दिया गया है. सोमवार सुबह सीबीआई ने पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी […]

नयी दिल्‍ली : देश के सबसे बड़े बैकिंग घोटाले पीएनबी स्‍कैम पर सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की देशभर में ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है. इस बीच पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के जिस ब्रांच से इस घोटाले का संबंध है, उसे सील कर दिया गया है. सोमवार सुबह सीबीआई ने पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रांच को सील कर दिया है.

बैंक के बाहर नोटिस लगा दिया गया है कि इस ब्रांच को नीरव मोदी एलओयू मामले के कारण सील किया जाता है. इसके बाद इस ब्रांच में कोई भी काम नहीं होगा. पीएनबी कर्मचारियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गयी है. रविवार को छुट्टी के दिन भी ईडी और सीबीआई ने नीरव मोदी से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की.

रविवार देर रात तक सीबीआई ने पीएनबी की ब्रैडी रोड शाखा के पूरे परिसर को अपने नियंत्रण में ले रखा और गहन तलाशी अभियान चलाया. बैंक की यह शाखा अरबपति जौहरी नीरव मोदी एवं मेहुल चोकसी की संलिप्तता वाले भारी बैंक धोखाधड़ी के केंद्र में रही है. अधिकारियों ने रविवार को बताया था कि तलाशी अभियान सोमवार सुबह तक जारी रहने की संभावना है.

पीएनबी अधिकारियों से हो रही है पूछताछ

जांच एजेंसी ने बैंक के महाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों सहित पांच और अधिकारियों से पूछताछ भी शुरू कर दी हैं. सीबीआई के अनुसार कुल 11 लोगों से पूछताछ की जा रही है. सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार बैंक अधिकारियों, सेवानिवृत्त गोकुलनाथ शेट्टी एवं मनोज खाराट और नीरव मोदी की कंपनियों के अधिकारियों तथा अन्य अधिकारियों से जांच एजेंसी की पूछताछ जारी है.

सीबीआई ने की नीरव मोदी की कंपनी के CFO से पूछताछ

सीबीआई हीरा कारोबारी नीरव मोदी की फायर स्टार डायमंड कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) विपुल अंबानी से पूछताछ कर रही है. सीबीआई के अधिकार ने कहा कि विपुल अंबानी पिछले तीन-चार वर्षो से इस पद पर है. समझा जाता है कि वह दिवंगत धीरूभाई अंबानी के रिश्तेदार हैं. जांच एजेंसी पीएनबी के दो अधिकारियों और नीरव मोदी की कंपनी के एक अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता से लगातार पूछताछ कर रही है.

पीएनबी के दूसरे अधिकारियों से भी इस संबंध में संपर्क में है. इसके अलावा रुपयों के लेनदेन की तह तक पहुंचने के लिये सीबीआई गीतांजलि समूह की भारत स्थित सहायक 18 कंपनियों के वित्तीय लेनदेन की भी जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें