24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शुक्रवार को वाणिज्य मंत्रालय के नये भवन का फाउंडेशन स्टोन रखेंगे पीएम मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाणिज्य भवन की शुक्रवार को राजधानी में आधाशिला रखेंगे. यह केंद्रीय वाणिज्य विभाग का नया कार्यालय परिसर होगा. इस भवन के निर्माण पर 226 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है. इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी आज झारखंड में, 27212 करोड़ की इन योजनाओं का देंगे तोहफा […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाणिज्य भवन की शुक्रवार को राजधानी में आधाशिला रखेंगे. यह केंद्रीय वाणिज्य विभाग का नया कार्यालय परिसर होगा. इस भवन के निर्माण पर 226 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है.

इसे भी पढ़ें : पीएम मोदी आज झारखंड में, 27212 करोड़ की इन योजनाओं का देंगे तोहफा

वाणिज्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि नये कार्यायलय भवन का निर्माण इंडिया गेट के समीप 4.33 एकड़ के एक भूखंड पर किया जा रहा है. यह जगह पहले आपूर्ति एवं निपटान महानिदेशालय (डीजीएस एंड डी) की थी. उसे अब खत्म किया जा चुका है.

बताया जा रहा है कि इस इमारत में करीब 1,000 अधिकारियों व कर्मचारियों के बैठने की जगह होगी. यह पर्यावरण अनुकूल इमारत होगी. इसमें प्रवेश नियंत्रण की डिजिटल प्रणाली और वीडियो कांफ्रेन्सिंग जैसी आधुनिक सुविधाएं होंगी.

बयान में कहा गया है कि भूखंड पर स्थित 214 पेड़ों में 56 फीसदी को जस का तस छोड़ा जायेगा या फिर उसी भूखंड पर दूसरी जगह लगाया जायेगा. फिलहाल, विभाग का कामकाज उद्योग भवन से होता है. यहां अन्य मंत्रालयों के भी दफ्तर हैं. इससे जगह की कमी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें