Advertisement

Economy

  • Oct 22 2019 9:56PM
Advertisement

पीएम मोदी ने अभिजीत बनर्जी से किया मजाक, कहा - मोदी विरोधी बात निकलवाने का जाल फैला रहा मीडिया

पीएम मोदी ने अभिजीत बनर्जी से किया मजाक, कहा - मोदी विरोधी बात निकलवाने का जाल फैला रहा मीडिया

नयी दिल्ली : नोबेल पुरस्कार के लिए चुने गये अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिन में उनसे मुलाकात में उनसे मजाक किया कि किस तरह मीडिया उनके मुख से ‘मोदी विरोधी' बात निकलवाने के प्रयास में लगा हुआ है. प्रधानमंत्री निवास पर इस मुलाकात के बाद संवाददाताओं से एक बातचीत में बनर्जी ने भारत की अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर कोई सवाल लेने से इनकार किया. इस दौरान वह सरकार की नीतियों को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से बचते रहे.

अभिजीत बनर्जी को उनकी पत्नी एस्थर डुफ्लो और अमेरिकी अर्थशास्त्री माइकल क्रेमर के साथ संयुक्त रूप से 2019 का अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार के लिए चुना गया है. संवाददाताओं के सवालों के जवाब में बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ मेरी मुलाकात काफी अच्छी रही. प्रधानमंत्री ने बातचीत की शुरुआत इस मजाक के साथ की कि मीडिया किस प्रकार उनके (बनर्जी से) मुंह से मोदी-विरोधी बात निकलवाने के लिए अपने सवालों के जाल फैला रहा है. भारतीय मूल के अर्थशास्त्री ने कहा कि प्रधानमंत्री टीवी देखते रहे हैं और वह आप लोगों (मीडिया वालों) पर निगाह रखते हैं. वह (मोदी) जानते हैं कि आप लोगों की कोशिश क्या रहती है.

अभिजीत बनर्जी ने इससे पहले आर्थिक सुस्ती को लेकर टिप्पणी की थी, जिसको लेकर छिड़ी बहस की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री के साथ यह मुलाकात हुई थी. बनर्जी के साथ मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीटर पर कहा कि नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के साथ मुलाकात काफी अच्छी रही. मानव सशक्तिकरण के प्रति उनका जुनून स्पष्ट रूप से दिखा. हमारे बीच विभिन्न मुद्दों पर स्वस्थ्य और विस्तृत बातचीत हुई. भारत को उनकी सफलता को लेकर गर्व है. उनके भविष्य के प्रयासों को लेकर शुभकामनाएं देता हूं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement