Advertisement

Economy

  • Aug 20 2019 4:04PM
Advertisement

Job खोजने वाले उम्मीदवार कंपनी की साख को देते हैं खास तवज्जो

Job खोजने वाले उम्मीदवार कंपनी की साख को देते हैं खास तवज्जो
सांकेतिक तस्वीर सोशल मीडिया से साभार.

नयी दिल्ली : नौकरी खोजने वाले उम्मीदवार नौकरी की सूचना की वास्तविकता का पता लगाने के लिए नियोक्ता (कंपनी) की साख को खासा तवज्जो देते हैं. ज्यादातर ऐसे कंपनियों पर भरोसा नहीं करते हैं, जिन्होंने ब्रांड की जानकारी ऑनलाइन नहीं दी हो. एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है.

 

रोजगार संबंधी सूचनाएं देने वाली वेबसाइट इनडीड की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में सर्वेक्षण में शामिल कुल नौकरी खोजने वालों में 97 प्रतिशत का मानना है कि रोजगार के नये अवसर पर विचार करते हुए नियोक्ता की साख में बारे में जानकारी जरूरी है.

रिपोर्ट में मुताबिक, 67 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि यदि नियोक्ता की साख के बारे में जानकारी नहीं दी गई हो तो वे अपने आप कंपनी पर भरोसा नहीं करेंगे. इसमें कहा गया है कि नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले लोग विभिन्न कारकों पर गौर करते हैं.

59 प्रतिशत प्रतिभागी करियर के ग्रोथ के अवसर पर गौर करते हैं जबकि कंपनी की स्थिरता (49 प्रतिशत), वेतन (49 प्रतिशत) और लाभ एवं भत्तों पर 46 प्रतिशत और कंपनी के प्रबंधन पर 44 प्रतिशत लोग जोर देते हैं.

इसके अलावा, 63 प्रतिशत नौकरी तलाशने वालों ने कहा कि कंपनी के वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों का ऑनलाइन रिव्यू नौकरी के लिए आवेदन करने या नहीं करने के फैसले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

नौकरी की सूचना की हकीकत को लेकर 72 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि वे उन कंपनियों के नौकरी के अवसर को असल नहीं मानते हैं, जो नियोक्ता की साख के बारे में ऑनलाइन जानकारी नहीं देते हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement