31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IMF ने पाकिस्तान को टैक्स रिवेन्यू कलेक्शन बढ़ाने और कर्ज में कमी लाने को कहा

वॉशिंगटन : अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने पाकिस्तान से घरेलू स्तर पर कर राजस्व संग्रह बढ़ाने को कहा है. इससे पाकिस्तान को सामाजिक एवं विकास कार्यों के खर्च के लिए जरूरी राशि उपलब्ध हो सकेगी साथ ही कर्ज में भी कमी लानी होगी. वित्तीय संकट में फंसा पाकिस्तान अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय […]

वॉशिंगटन : अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने पाकिस्तान से घरेलू स्तर पर कर राजस्व संग्रह बढ़ाने को कहा है. इससे पाकिस्तान को सामाजिक एवं विकास कार्यों के खर्च के लिए जरूरी राशि उपलब्ध हो सकेगी साथ ही कर्ज में भी कमी लानी होगी. वित्तीय संकट में फंसा पाकिस्तान अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय ऋणदाताओं से राहत पैकेज की मांग कर रहा है.

इसे भी देखें : IMF ने आखिरकार कड़ी शर्तों के साथ पाकिस्तान को दे ही दिया 6 अरब डॉलर का कर्ज

अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के कार्यवाहक प्रबंध निदेशक डेविड लिप्टन का बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के बाद आया है. इमरान राष्ट्रपति ट्रंप के बुलावे पर अमेरिका की तीन दिन की यात्रा पर पहुंचे हैं. लिप्टन ने रविवार को कहा कि मैंने सामाजिक और विकास के लिए जरूरी खर्चों को देखते हुए पाकिस्तान से घरेलू कर राजस्व संग्रह बढ़ाने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला है, ताकि कर्ज में कमी लाई जा सके.

लिप्टन ने कहा कि उन्होंने इमरान खान के साथ हालिया आर्थिक घटनाक्रमों और आईएमएफ द्वारा समर्थित आर्थिक सुधार कार्यक्रम पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि आर्थिक सुधार कार्यक्रम का उद्देश्य अर्थव्यवस्था में स्थायित्व लाना, संस्थानों को मजबूत करना और पाकिस्तान को सतत और संतुलित वृद्धि के रास्ते पर लाना है. आईएमएफ ने हाल ही में पाकिस्तान को मुश्किलों से उबारने के लिए 6 अरब डॉलर के राहत पैकेज को मंजूरी दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें