23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ganga जलमार्ग का इस्तेमाल कल से शुरू करेगी Maersk Line

नयी दिल्ली : दुनिया की सबसे बड़ी कंटेनर जहाजरानी कंपनी मर्स्क लाइन मंगलवार को गंगा नदी पर 16 कंटेनर वाराणसी से कोलकाता तक पहुंचाने का काम शुरू करेगी. पोत परिवहन मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बयान में कहा कि मर्स्क लाइन मंगलवार को गंगा नदी (राष्ट्रीय जलमार्ग-एक) पर वाराणसी से कोलकाता […]

नयी दिल्ली : दुनिया की सबसे बड़ी कंटेनर जहाजरानी कंपनी मर्स्क लाइन मंगलवार को गंगा नदी पर 16 कंटेनर वाराणसी से कोलकाता तक पहुंचाने का काम शुरू करेगी.

पोत परिवहन मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बयान में कहा कि मर्स्क लाइन मंगलवार को गंगा नदी (राष्ट्रीय जलमार्ग-एक) पर वाराणसी से कोलकाता के लिए 16 कंटेनर लेकर प्रस्थान करेगी.

कंपनी भारत के अंतर्देशीय जलमार्ग क्षेत्र में कंपनी पहली बार उतर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 नवंबर, 2018 को वाराणसी में देश का पहला नदीतट पर बहु माॅडल टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित किया था.

मंत्रालय ने कहा कि सरकार राष्ट्रीय जलमार्ग एक को हल्दिया से वाराणसी तक विकसित कर रही है. इसके लिए विश्व बैंक अनुमानत: 5,369 करोड़ रुपये का तकनीकी एवं वित्तीय सहयोग प्रदान कर रहा है.

पेप्सिको, इमामी एग्रोटेक, इफको फर्टिलाइजर्स, डाबर इंडिया ने गंगा नदी के रास्ते अपने कंटेनर भेजने का सिलसिला पहले ही शुरू कर चुके हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें