31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नोटबंदी के बाद संदिग्ध नकदी जमा करने वालों को नोटिस जल्द

नयी दिल्ली : आयकर विभाग जल्द ही उन लोगों को नोटिस जारी करेगा जिन्होंने नोटबंदी के बाद बैंकों में संदिग्ध राशि जमा की थी और विभाग द्वारा किए गए प्रारंभिक संवाद का जवाब नहीं दिया.केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के चेयरमैन सुशील चंद्र ने कहा कि आयकर रिटर्न दाखिल करने का समय खत्म होने के बावजूद […]

नयी दिल्ली : आयकर विभाग जल्द ही उन लोगों को नोटिस जारी करेगा जिन्होंने नोटबंदी के बाद बैंकों में संदिग्ध राशि जमा की थी और विभाग द्वारा किए गए प्रारंभिक संवाद का जवाब नहीं दिया.केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के चेयरमैन सुशील चंद्र ने कहा कि आयकर रिटर्न दाखिल करने का समय खत्म होने के बावजूद कई ऐसे लोग और इकाइयां हैं जिन्होंने ऑपरेशन क्लीन मनी के तहत आवश्यक अपना कर रिटर्न दाखिल नहीं किया है. सरकार ने यह अभियान नोटबंदी के बाद कालेधन के खिलाफ शुरू किया था.

उन्होंने कहा, ऑपरेशन क्लीन मनी के तहत सरकार सभी कदम पहले ही उठा चुकी है. हमने लोगों को रिटर्न दाखिल करने और साफ बाहर आने के लिए पर्याप्त समय दिया है. आयकर रिटर्न की आखिरी तारीख बीतने के बाद भी बडी संख्या में लोग रिटर्न दाखिल करने में विफल रहे हैं.
चंद्र ने कहा, इसलिए अब अगला कदम उन लोगों को आयकर कानून की धारा 142 (1) के तहत नोटिस जारी करना है जिन्होंने अपना रिटर्न दाखिल नहीं किया है. उन्होंने यह बात यहां भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला (ट्रेड फेयर) में एक कार्यक्रम से अलग पत्रकारों से कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें