Advertisement

Economy

  • Jun 22 2019 8:29PM
Advertisement

अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए पीएम मोदी ने अर्थशास्त्रियों और इंडस्ट्री एक्सपर्ट के साथ की बैठक

अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए पीएम मोदी ने अर्थशास्त्रियों और इंडस्ट्री एक्सपर्ट के साथ की बैठक

नयी दिल्ली : मुश्किल आर्थिक हालात के बीच अगले महीने पेश होने वाले बजट से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रमुख अर्थशास्त्रियों और उद्योग विशेषज्ञों से बातचीत की और उनके सुझावों पर गौर किया. मोदी की यह मुलाकात इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनके नेतृत्व में गठित नयी सरकार का पहला बजट पांच जुलाई को पेश किया जाना है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में बजट पेश करेंगी.

इसे भी देखें : आर्थिक वृद्धि को गति देने और रोजगार सृजन के लिए अर्थशास्त्रियों और एक्सपर्ट्स से बात करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री के साथ इस बैठक का आयोजन नीति आयोग ने ‘आर्थिक नीति: आगे का रास्ता' सत्र के तौर पर किया. इसमें 40 से अधिक अर्थशास्त्रियों एवं विशेषज्ञों ने भाग लिया. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, सत्र में भाग लेने वालों ने अपने विचार साझा किये. बैठक में पांच अलग-अलग आर्थिक समूहों में विचार व्यक्त किये गये.

इनमें वृहद अर्थव्यवस्था एवं रोजगार, कृषि एवं जल संसाधन, निर्यात, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे अहम क्षेत्रों पर चर्चा की गयी. अर्थव्यवस्था के विभिन्न पहुलुओं पर विशेषज्ञों की टिप्पणियों और सुझावों के लिए मोदी ने सभी का धन्यवाद किया. बैठक में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के अलावा नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement