Advertisement

jamshedpur

  • Oct 6 2019 1:03PM
Advertisement

नवरात्रि : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महाअष्टमी के दिन जमशेदपुर में की मां दुर्गा के महागौरी रूप की आराधना

नवरात्रि : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महाअष्टमी के दिन जमशेदपुर में की मां दुर्गा के महागौरी रूप की आराधना

रांची/जमशेदपुर : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नवरात्रि के पावन अवसर पर महाअष्टमी के दिन मां दुर्गा के महागौरी स्वरूप की रविवार को जमशेदपुर में आराधना की. उन्होंने जमशेदपुर के सीतारामडेरा पंडाल में मां दुर्गा की आराधना की. आदिशक्ति मां दुर्गा से प्रार्थना की कि झारखंड के लोगों के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि आये.

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने शनिवार को जमशेदपुर में बर्मामाइंस और एग्रिको स्थित पूजा पंडालों में मां की पूजा-अर्चना की थी. उन्होंने कहा था कि जमशेदपुर पूर्वी क्षेत्र की जनता के आशीष और आदेश से ही वह पूरे राज्य की मजदूरी कर रहे हैं. उन्होंने जमशेदपुर के बस्ती के लोगों को आश्वासन दिया कि उनके घरों में भी शुद्ध पेयजल और 24 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सभी से अपील की कि वे नारी शक्ति का सम्मान करें. रघुवर दास ने कहा, ‘मां दुर्गा से याचना करता हूं कि मां मुझे आशीर्वाद दें, ताकि राज्य की समृद्धि हेतु निरंतर कार्य करता रहूं. मैं जमशेदपुर पूर्वी के लोगों को नमन करता हूं. एक मजदूर परिवार के व्यक्ति को 1995 से सेवा का अवसर दे रहें हैं. आपके आदेश से ही मैं झारखंड की समृद्धि के लिए मजदूरी कर रहा हूं.’

24 घंटे बिजली बस्ती के लोगों को भी मिलेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्वार्टर में रहने वाले लोगों की तरह ही बस्ती में रहने वालों को भी JISCO के सहयोग से 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने की दिशा में काम हो रहा है. यहां के लोगों को उसी तर्ज पर शुद्ध पेयजल भी उपलब्ध होगा. उन्होंने कहा कि जमशेदपुर को देश के टॉप 10 शहर की श्रेणी में लाने का प्रयास किया जा रहा है. वर्ष 2014 के बाद से जमशेदपुर की स्थिति में बदलाव आया है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement