31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के शहरों को नहीं बनने देंगे कंक्रीट का जंगल

दुमका : झारखंड के शहरों को सरकार कंक्रीट का जंगल नहीं बनने देगी. बड़े शहरों में कंक्रीट के कारण लोग मौत के मुंह में जा रहे हैं.अब बिना सरकार की अनुमति के शहरी क्षेत्र में किसी भी सरकारी खाली जमीन पर निर्माण कार्य नहीं होगा. सरकार ने सभी विभागों को निर्देश दिया है कि वह […]

दुमका : झारखंड के शहरों को सरकार कंक्रीट का जंगल नहीं बनने देगी. बड़े शहरों में कंक्रीट के कारण लोग मौत के मुंह में जा रहे हैं.अब बिना सरकार की अनुमति के शहरी क्षेत्र में किसी भी सरकारी खाली जमीन पर निर्माण कार्य नहीं होगा. सरकार ने सभी विभागों को निर्देश दिया है कि वह शहरी क्षेत्र की सरकारी खाली जमीन पर किसी भी निर्माण से पूर्व अनुमति लें.

बिना अनुमति किसी तरह का निर्माण न हो. यह बात मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को दुमका में कही. वह दुमका में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर प्रस्तावित मेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में निर्मित स्वीमिंग पूल के उद‍्घाटन के मौके पर बोल रहे थे.
उन्होंने आगे कहा कि सरकारी भवन भी खाली पड़ा है, तो उसका ब्योरा भी सरकार ने मांगा है. उन्होंने शहरवासियों से भी ऐसे विषयों पर सहयोगी बनने की अपील की. सीएम ने झारखंडवासियों से अपने संदेश में कहा कि गणतंत्र दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनायें.
झारखंड के शहरों को …
उन्होंने कहा कि दुमका-संताल परगना हमारी कर्मभूमि है. यह इलाका बहुत पिछड़ा है. बात करके नहीं, काम करके दिखायेंगे. यहीं से सरैयाहाट में 3.87 करोड़ की लागत से नवनिर्मित प्रखंड कार्यालय का ऑनलाइन उदघाटन किया.
पुरानी और नयी सरकार में दिखना चाहिए अंतर: प्रदीप
उद‍्घाटन समारोह में पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव भी पहुंचे. प्रदीप यादव ने सरैयाहाट प्रखंड कार्यालय के ऑनलाइन उद्घाटन पर सवाल उठाया और कहा कि पुरानी और नयी सरकार में अंतर दिखना चाहिए.
ऑनलाइन उद‍्घाटन पिछली सरकार भी करती थी, पर कई योजनाओं में एक ईंट तक नहीं रखवा सकी थी. यह झारखंडी मिजाज की सरकार है, इसलिए जाकर सीएम उद‍्घाटन करेंगे, तो क्वालिटी में भी अंतर आ जायेगा. उद‍्घाटन कार्यक्रम में जामा विधायक सीता सोरेन, उपायुक्त राजेश्वरी बी, जिला परिषद‍् अध्यक्षा जॉयस बेसरा व नगर परिषद‍् अध्यक्षा श्वेता झा मौजूद थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें