30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बदलते झारखंड की चर्चा चारों ओर है : राज्यपाल

दुमका में राज्यपाल ने किया झंडोत्तोलन साहिबगंज में मल्टी मॉडल टर्मिनल लगभग बनकर तैयार, जल्द होगा उद‍घाटन दुमका में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार, 100 एमबीबीएस सीटों पर नामांकन के लिए सरकार प्रयासरत देवघर एम्स में पढ़ाई अगले माह से शुरू होने जा रही है रांची/दुमका : स्वतंत्रता दिवस पर दुमका के पुलिस लाइन परेड ग्राउंड […]

दुमका में राज्यपाल ने किया झंडोत्तोलन
साहिबगंज में मल्टी मॉडल टर्मिनल लगभग बनकर तैयार, जल्द होगा उद‍घाटन
दुमका में मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार, 100 एमबीबीएस सीटों पर नामांकन के लिए सरकार प्रयासरत
देवघर एम्स में पढ़ाई अगले माह से शुरू होने जा रही है
रांची/दुमका : स्वतंत्रता दिवस पर दुमका के पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि समृद्धशाली व खुशहाल झारखंड के निर्माण के लिए एकजुट होकर प्रयास करें. जनता के सहयोग से विकास का लाभ सरकार राज्य के सभी वर्गों तक पहुंचा रही है.
आज बदलते झारखंड व बढ़ते झारखंड की चर्चा चारों ओर हो रही है. राज्यपाल ने कहा कि देवघर एम्स में पढ़ाई अगले माह से शुरू होने जा रही है. राज्यपाल ने कहा कि सुंदर जलाशय के पुनरुद्धार के लिए 85.54 करोड़ स्वीकृत किये गये हैं, जबकि कमांड क्षेत्र विकास व जल प्रबंधन कार्यक्रम के अंतर्गत मयुराक्षी बायांतट नहर का कार्य दुमका में 69.77 करोड़ की लागत से कराया जा रहा है. दो साल में दोनों कार्य पूरे कर लिये जायेंगे. साहिबगंज में मल्टी मॉडल टर्मिनल लगभग बनकर तैयार है, जल्द ही इसका उदघाटन किया जायेगा. राष्ट्रीय जलमार्ग-1 पर टर्मिनल के बन जाने से झारखंड जल मार्ग से भी पूरे देश व विश्व से जुड़ जायेगा.
योजनाओं के क्रियान्वयन में झारखंड अव्वल
राज्यपाल ने कहा कि व्यक्तिगत योजनाओं के क्रियान्वयन में झारखंड पूरे देश में प्रथम पायदान पर है. संताल परगना प्रमंडल में बड़ी मात्रा में उपलब्ध ऊपरी टांड़ जमीन को खेती योग्य बनाते हुए लोगों की आजीविका में वृद्धि हेतु जल व मृदा संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए मनरेगा अंतर्गत जलछाजन विधि को अपनाते हुए विभिन्न कार्य किये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें