34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुमका : जल, जंगल व जमीन को बचाने के लिए भाजपा को हटायें : हेमंत

मसलिया में जेएमएम का प्रखंड स्तरीय बूथ सम्मेलन दुमका/रांची : लोकसभा चुनाव को लेकर प्रमुख राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. गुरुवार को वासुदेव टुडू की अध्यक्षता में दुमका के मसलिया में झामुमो कार्यकर्ताओं का प्रखंड स्तरीय बूथ सम्मेलन सह प्रशिक्षण हुआ. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने […]

मसलिया में जेएमएम का प्रखंड स्तरीय बूथ सम्मेलन
दुमका/रांची : लोकसभा चुनाव को लेकर प्रमुख राजनीतिक दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. गुरुवार को वासुदेव टुडू की अध्यक्षता में दुमका के मसलिया में झामुमो कार्यकर्ताओं का प्रखंड स्तरीय बूथ सम्मेलन सह प्रशिक्षण हुआ. झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जल, जंगल व जमीन को बचाने के लिए झारखंड से भाजपा को भगाने व झामुमो को लाने का आह्वान कार्यकर्ताओं से किया.
उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में यहां के भोले-भाले लोगों को बहला-फुसला कर भाजपा वोट लेकर सत्ता हासिल करने में कामयाब रही थी. भाजपा की सरकार ने सारे नियम कानून को तोड़ कर एसपीटी व सीएनटी एक्ट को कमजोर करने तथा भूमि अधिग्रहण बिल लाकर गोड्डा जिले के किसानों की जमीन को जबरन कब्जा करने का काम किया.
उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि लोकसभा चुनाव में शिबू सोरेन को इतने अधिक अंतर से जीत दिलायें कि भाजपा प्रत्याशी अगली बार के चुनाव में दुमका से खड़े होने की हिम्मत नहीं जुटा सके.
उन्होंने भाजपा के इशारे पर मसलिया में प्रशासन पर जेएमएम कार्यकर्ताओं के घर से झंडा को हटाने का आरोप लगाया. जिलाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने बताया कि भाजपा ने 16 साल में झारखंड की जनता के लिए क्या किया है.
शिबू सोरेन ने अपने कार्यकाल में यहां के गरीब, आदिवासी व मूलवासी लोगों के लिए सस्ती दर पर चावल व गेहूं व 10 रुपये में धोती-साड़ी देने का काम किया था. सातवीं पास युवक-युवतियों को झारखंड में पुलिस बनाने की घोषणा की थी. वहीं हेमंत सोरेन के मात्र 14 महीने के कार्यकाल में संताल परगना में जो काम हुआ था, वह आज भी धरातल पर दिख रहा है.
बूथ सम्मेलन में जिला सचिव शिव कुमार बास्की, प्रखंड अध्यक्ष वासुदेव टुडू, सचिव असित वरण गोलदार, बामा प्रसाद यादव, पिंकू कुमार, षष्ठी पद नंदी, जयदेव दत्ता, हराधन दत्ता, शिवधन हेंब्रम, दिलीप हेंब्रम, मो कादिर रजा, सुरेश बास्की, प्रदीप प्रसाद भगत, सीताराम मिस्त्री, जियालाल मुर्मू, अप्पू दास, सोनी कपूर मुर्मू, सोनाली साहा, गिदानी मुर्मू आदि मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें