39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुमका : जरमुंडी से चार साइबर अपराधी हुए गिरफ्तार

दुमका : दुमका में बैठ कर देश के विभिन्न हिस्सों में मोबाइल पर कॉल कर एटीएम के बारे में जानकारी हासिल कर खाते से रुपये उड़ाने वाले चार साइबर अपराधियों को पुलिस ने दबोच लिया है. चारों कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं. पुलिस को सूचना मिली कि जरमुंडी थाना क्षेत्र के […]

दुमका : दुमका में बैठ कर देश के विभिन्न हिस्सों में मोबाइल पर कॉल कर एटीएम के बारे में जानकारी हासिल कर खाते से रुपये उड़ाने वाले चार साइबर अपराधियों को पुलिस ने दबोच लिया है. चारों कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं.

पुलिस को सूचना मिली कि जरमुंडी थाना क्षेत्र के हथनामा में अताउल अंसारी के घर के पीछे खेत में कुछ लोग साइबर अपराध कर रहे हैं. इस पर पुलिस टीम पहुंची और चारों युवकों को मोबाइल का इस्तेमाल करते देखा. चारों को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया. गिरफ्तार ठग में हथनामा निवासी अताउल अंसारी (26), निजामुद्दीन अंसारी(34) व अकरम अंसारी (24) और देवघर का सारठ निवासी मुख्तार अंसारी है. चारों के पास से मोबाइल, एटीएम, बैंक पासबुक आदि पुलिस ने बरामद की.

पुलिस ने विभिन्न धाराओं में जरमुंडी थाना में मामला दर्ज कर लिया है. सोमवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस में एसपी वाईएस रमेश ने बताया कि हथनामा गांव साइबर अपराधियों का हब बनता जा रहा था. चार साइबर अपराधियों की यहां से गिरफ्तारी हुई है.

तकरीबन 12 लोगों के नाम-पता का खुलासा हुआ है, जो ऐसे अपराध को अंजाम देने में इन दिनों सक्रिय हैं. ये सभी बैंक के अधिकारी बन कर लोगों को अपने जाल में फांसते थे. एसपी ने बताया कि साइबर अपराधियों के पास से बरामद हुए खाते, उनके ई-वॉलेट आदि को भी खंगाला जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें