38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुमका : सोगले पहाड़ से कारतूस व विस्फोटक जब्त

दुमका : दुमका जिले की पुलिस ने नक्सलियों के एक और नापाक मंसूबे को विफल कर दिया है. काठीकुंड प्रखंड के छोटा चापुड़िया के सोगले पहाड़ के जंगल में नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे गये 496 जिंदा कारतूस, एक वाकीटॉकी व 100 किलो विस्फोटक को पुलिस ने जब्त कर लिया है. 496 में से 393 […]

दुमका : दुमका जिले की पुलिस ने नक्सलियों के एक और नापाक मंसूबे को विफल कर दिया है. काठीकुंड प्रखंड के छोटा चापुड़िया के सोगले पहाड़ के जंगल में नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे गये 496 जिंदा कारतूस, एक वाकीटॉकी व 100 किलो विस्फोटक को पुलिस ने जब्त कर लिया है.
496 में से 393 कारतूस .303 के हैं, जबकि 103 कारतूस 7.62 राइफल के हैं. केनवुड कंपनी का बना वाकीटॉकी का इस्तेमाल नक्सली आपस में समन्वय स्थापित करने के लिए जंगलों में किया करते हैं. इसके अलावा भारी मात्रा में नक्सली साहित्य, जोनल कमेटी के लेटर पैड, पोस्टर, डायरी चंदे की रसीद बरामद की गयी है. मंगलवार की देर शाम एसपी वाईएस रमेश ने अपने आवासीय कार्यालय में आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में बताया कि लगातार की जा रही कार्रवाई में पुलिस को यह सफलता मिली है. उन्होंने बताया कि उन्हें गुप्ता सूचना मिली थी कि सोगले पहाड़ में ऐसे सामान छिपा कर रखे गये हैं.
सूचना का सत्यापन जिला पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने की, तो सूचना सही निकली और 496 कारतूस, 100 किलो विस्फोट बरामद किया गया. इतना विस्फोटक सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचा सकता था. उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर नक्सलियों द्वारा जो मंसूबे पाले गये हैं, उसे पुलिस सफल नहीं होने देगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें