Advertisement

dumka

  • Feb 4 2019 8:29AM
Advertisement

दुमका: काम नहीं होता है, तो प्रखंड कार्यालय का करें घेराव : शिबू सोरेन

दुमका: काम नहीं होता है, तो प्रखंड कार्यालय का करें घेराव : शिबू सोरेन

झामुमो के 40वें स्थापना दिवस पर देर रात तक चली सभा, बोले पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन

दुमका/रांची : झामुमो के 40वें स्थापना दिवस समारोह में करीब एक बजे तक दुमका के गांधी मैदान में चली सभा को सबसे अंत में पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन ने अपने अंदाज में संबोधित किया. व्यवस्था में बदलाव के लिए संघर्ष पर बल दिया. उन्होंने कहा कि झारखंड अलग राज्य तो हमने ले लिया है, लेकिन इसे संवारने का काम अब भी बाकी है. लोगों से कहा कि जब तक आप संघर्ष नहीं करेंगे, अधिकार नहीं मिल सकता. लड़ाई लड़नी होगी. विकास के लिए हमें लड़ना होगा. उन्होंने कहा कि काम नहीं होता तो प्रखंड कार्यालय को घेरें. कुआं तालाब सही नहीं बन रहा तो आवाज उठायें. आज हम झारखंडी बिहार से आजाद हैं, अपने राज्य में हैं.

रांची राजधानी है, तो दुमका उपराजधानी है. उसके बाद भी विकास क्यों नहीं हुआ, उसका चिंतन करना होगा. व्यवस्था से हमें मजबूत बनना होगा. जितनी जमीन है, उसमें हमें बेहतर खेती करनी होगी. विकास के लिए खुद के स्तर से भी सजग होना होगा.

हमारी अस्मिता पर हुआ हमला, तो तीर चलेगा : झारखंड युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष वसंत सोरेन ने कहा कि जल, जंगल व जमीन हमारी अस्मिता है. इस पर हमला हुआ, तो तीर चलेगा. एक भी तीर जमीन पर नहीं गिरेगा. 

उन्होंने कहा कि इस झारखंड को हमारे-आपके पूर्वजों ने संघर्ष से हासिल किया है. इसे कैसे बचाना है, कैसे संवारना है. युवाओं को सोचना होगा. 2019 में हमलोग दो चुनाव का सामना करेंगे. दोनों चुनाव को हमें मजबूती से लड़ना होगा. माटी की पार्टी के रूप में अगली सरकार झामुमो की बने, इसके लिए भाजपा को भगाना होगा.

 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement