Advertisement

dumka

  • Jan 6 2019 9:55AM
Advertisement

दुमका में पुलिस पर हमला, डीएसपी समेत चार जख्मी

अवैध काेयला कारोबारियों पर कार्रवाई करने गयी थी पुलिस
रामगढ़(दुमका) : दुमका जिले रामगढ़ प्रखंड के डांडो पंचायत के केंदुवा गांव में अवैध कोयला कारोबार में संलिप्त लोगों पर कार्रवाई करने व अवैध डिपो में रखे कोयला जब्त करने गयी पुलिस की टीम पर माफियाओं ने हमला बोल दिया. भारी पथराव किये जाने से एसडीपीओ अनिमेष नैथानी के एक बॉडीगार्ड का हाथ टूट गया, जबकि चार पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं. पुलिस के दो वाहनों को भी इन माफियाओं ने बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है. एसडीपीओ अनिमेष नैथानी के नेतृत्व में भी कार्रवाई करने गये दल में शामिल रामगढ़ थाना के एएसआइ हरेश्वर सिंह को भी पथराव से चोट लगी है.    
 
मिली जानकारी के मुताबिक रामगढ़ थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित क्षेत्र डांडो पंचायत के केंदुवा गांव में गुप्त सूचना पर पुलिस कार्रवाई के लिए गयी थी. एसडीपीओ अनिमेष नैथानी व रामगढ़ के पुलिस पदाधिकारी ने अवैध कोयला के डिपो को जब्त करने के लिए दो पिकअप वैन साथ लेकर पहुंचे थे. अवैध कोयला डिपो के बारे में पूछताछ करने पर स्थानीय लोग पुलिस पर भड़क गये, वहीं कोयला माफियाओं ने महिलाओं को आड़ में लेकर पुलिस के ऊपर अंधाधुंध पत्थरबाजी शुरू कर दी. 
 
इसके बावजूद भी पुलिस ने शांति से काम लिया, लेकिन उसके बाद भी औरत मर्द मिल कर पुलिस पर पत्थरबाजी करते रहे. पुलिस ने ऐसे लोगों को रोकने की कोशिश की, पर वे सफल नहीं हो सके. पत्थरबाजी में एसडीपीओ अनिमेष नैथानी, एएसआइ हरेश्वर सिंह, एसडीपीओ के बॉडीगार्ड समेत कुछ अन्य को चोट लगी है. एसडीपीओ के बाडीगार्ड के एक हाथ की हड्डी टूट गयी है. कोयला माफियाओं ने पुलिस द्वारा लाये गये दो पिकअप भान को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है, वहीं पुलिसकर्मियों की बाइक को चकनाचूर कर दिया है. घायल पुलिसकर्मियों को रामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. एक को बेहतर इलाज के लिये दुमका रेफर किया गया है.
 
कोयला माफियाओं द्वारा पुलिस पर किये गये पथराव की घटना में एसडीपीओ व बॉडीगार्ड समेत दो-तीन सिपाही को चोट लगी है. पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी की गयी है. प्राथमिकी दर्ज करते हुए सबों को चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी. 
वाईएस रमेश, एसपी, दुमका
 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement