27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुमका : एसकेएमयू में 654 करोड़ का बजट पास

बीबीए-बीसीए की परीक्षा शुल्क में कमी का मुद्दा उठा 138.24 करोड़ की योजनाओं राज्य सरकार से मिली मंजूरी दुमका : सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय ने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए 654.62 करोड़ रुपये का अनुमानित बजट तैयार किया है. इसे शनिवार को कुलपति प्रो मनोरंजन प्रसाद सिन्हा की अध्यक्षता में हुई सिंडिकेट की बैठक में […]

बीबीए-बीसीए की परीक्षा शुल्क में कमी का मुद्दा उठा
138.24 करोड़ की योजनाओं राज्य सरकार से मिली मंजूरी
दुमका : सिदो कान्हू मुर्मू विश्वविद्यालय ने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए 654.62 करोड़ रुपये का अनुमानित बजट तैयार किया है. इसे शनिवार को कुलपति प्रो मनोरंजन प्रसाद सिन्हा की अध्यक्षता में हुई सिंडिकेट की बैठक में सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया.
बजट के स्थापना मद में 214.27 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, जबकि शेष राशि गैर योजना मद में रखी गयी है. इसमें 138.24 करोड़ की विकास योजनाओं को राज्य सरकार से मंजूरी मिली हुई है. जबकि 302.11 करोड़ रुपये के विकास योजनाओं का प्रस्ताव अगले वित्तीय वर्ष में सरकार से हासिल करने का लक्ष्य रखा गया है.
इस राशि से आधारभूत संरचनाओं की कमी को दूर करने का प्रयास किया जायेगा. बैठक में प्रस्ताव पर चर्चा हुई कि न्यायालय द्वारा जिन पदाधिकारियों की लापरवाही से विवि को दंडित किया जायेगा, उन मामलों में संबंधित पदाधिकारी के वेतन से राशि की कटौती करते हुए भरपाई की जायेगी. सिंडिकेट सदस्य धर्मेंद्र कुमार ने बीबीए-बीसीए के छात्रों के परीक्षा शुल्क में कमी का मुद्दा उठाया. इस पर अग्रेतर कार्रवाई के लिए विषय को परीक्षा समिति की बैठक में रखे जाने का निर्णय लिया गया.
सदस्य हरीश कुमार ने इंटरमीडिएट की संपूरक परीक्षा उत्तीर्ण करनेवालों के दाखिले के संदर्भ में सवाल उठाया, जिसमें विवि ने राज्य सरकार व अन्य विवि से पत्राचार करने की बात कही. डॉ रंजीत कुमार सिंह ने खिलाड़ियों का बीमा कराने का सुझाव रखा. इसकी समीक्षा के उपरांत कार्रवाई करने की बात कही गयी.
कौन-कौन थे मौजूद
बैठक में प्रोवीसी हनुमान प्रसाद शर्मा, रजिस्ट्रार डॉ डीएन सिंह, प्रोक्टर डॉ बीके ठाकुर, डीएसडब्ल्यू डॉ गौरव गांगुली, रसायन शास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ संजय कुमार सिंह, अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डॉ विनोद कुमार झा, देवघर कॉलेज के प्राचार्य डॉ वसंत कुमार गुप्ता, साहिबगंज कॉलेज के डॉ रंजीत कुमार सिंह, समाजशास्त्र के प्रो सुजीत कुमार सोरेन, गुंजन मरांडी, रंजना कुमारी, धर्मेंद्र कुमार, हरीश कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें