31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सात साल की बच्ची की निर्मम हत्या

परिजनों ने जतायी आशंका, हत्या से पहले बच्ची के साथ हुआ रेप उग्र ग्रामीणों ने अनजान शख्स को पीट कर माैत की नींद सुलायी दुमका/जामा : जिले के जामा थाना क्षेत्र अंतर्गत बारापलासी रेलवे स्टेशन के शौचालय में सात साल की एक बच्ची के शव मिलने के बाद बुधवार शाम पूरे इलाके में सनसनी फैल […]

परिजनों ने जतायी आशंका, हत्या से पहले बच्ची के साथ हुआ रेप

उग्र ग्रामीणों ने अनजान शख्स को पीट कर माैत की नींद सुलायी
दुमका/जामा : जिले के जामा थाना क्षेत्र अंतर्गत बारापलासी रेलवे स्टेशन के शौचालय में सात साल की एक बच्ची के शव मिलने के बाद बुधवार शाम पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. भीड़ ने वहां मौजूद एक अनजान शख्स को बच्ची का हत्यारा और उसके साथ गलत किये जाने की आशंका जताते पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. जब जामा पुलिस सूचना पाकर बारापलासी पहुंची, तो भीड़ ने रोष जताना शुरू कर दिया. इस क्रम में उस युवक को पुलिस जीप में बिठाया गया, तो उसे खींच कर उतारने की भी कोशिश हुई थी. पथराव किया गया, इसमें एक एएसआइ समेत दो जवान घायल हो गये. शाम के वक्त इस घटना की जानकारी मिलने पर दुमका रेलवे स्टेशन में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को विदा करने के बाद डीडीसी वरुण रंजन व एसडीओ राकेश कुमार घटनास्थल पहुंचे थे.
बाद में वे वहां से वे सदर अस्पताल भी पहुंचे, जहां आरोपित का इलाज हो रहा था. प्रारंभिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर तो कर दिया गया, लेकिन उसकी स्थिति इतनी नाजुक हो चुकी थी कि धनबाद पहुंचने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया. उस शख्स की पहचान नहीं हो सकी है. बताया जा रहा है कि वह अर्द्ध विक्षिप्त था और चार-पांच दिनों से बारापलासी रेलवे स्टेशन के पास देखा जा रहा था.
झंडोत्तोलन के वक्त गयी थी स्टेशन की ओर : बताया जा रहा है
कि बुधवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह पर जब सुबह झंडोत्तोलन हो रहा था, उसी वक्त यह बच्ची स्टेशन की ओर गयी थी. बच्ची अपनी नानी के साथ रहती थी और एक स्कूल में पढ़ती थी. जबकि मां दो अन्य बच्चे के साथ ससुराल में रहती है. पिता जमशेदपुर में कोई प्राइवेट काम करता है. एसपी कौशल किशोर ने बताया कि दो प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिन लोगों की पिटाई से अज्ञात व्यक्ति की मौत हुई है. उस मामले में भी आरोपितों को चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी.
ड्यूटी में लापरवाही, आरपीएफ के दो जवान निलंबित
भागलपुर से आये आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि ड्यूटी में तैनात आरपीएफ के दोनों जवान पुरुषोत्तम सिंह व विकास कुमार को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है. इन दोनों की ड्यूटी उस बारापलासी स्टेशन में थी, बच्ची की हत्या की गयी. रेलवे स्टेशन परिसर में हुई इस वारदात के लिए उनकी कर्तव्य में लापरवाही बताया गया है.
मेडिकल बोर्ड ने किया पोस्टमार्टम
बच्ची के शव का पोस्टमार्टम गुरुवार को तीन सदस्यीय मेडिकल बोर्ड द्वारा किया गया. इसमें डॉ आरके सिंह, डॉ ओम प्रकाश और डॉ संतोष कुमार साह शामिल थे. बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ था या नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. पर परिजनों ने शंका जतायी है कि बच्ची की हत्या करने से पहले उसके साथ हैवानियत की हद पार करते हुए गलत भी किया गया था.
मृत बच्ची के परिजनों को दी तत्काल राहत : अंचलाधिकारी आलोक वरण केसरी ने बताया कि पीड़ित परिवार को तत्काल राहत के रूप में 15 हजार रुपये, एक क्विंटल चावल, एक अदद सिंचाई कूप व प्रधानमंत्री आवास योजना दी गयी है. पूर्व विधायक सुनील सोरेन, भाजपा नेता सुरेश मुर्मू, कालेश्वर लायक, धनंजय प्रसाद, प्रेम साह के अलावा बीडीओ डाॅ शिशिर कुमार सिंह व सीओ आलोक वरण केशरी बच्ची के ननिहाल पहुंचे तथा परिजनों को ढांढस बंधाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें