30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रैफिक नियम तोड़ा तो कार्रवाई तय

ऑटो के रूट निर्धारण व मिनी बस स्टैंड में पार्किंग को लेकर हुई चर्चा सीएस को निर्देश, सभी वाहन चालकों की आंख की करायें जांच दुमका : सड़क सुरक्षा समिति से संबंधित एक बैठक गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में बढ़ती हुई दुर्घटनाओं को देखते हुए संबंधित कारणों की […]

ऑटो के रूट निर्धारण व मिनी बस स्टैंड में पार्किंग को लेकर हुई चर्चा
सीएस को निर्देश, सभी वाहन चालकों की आंख की करायें जांच
दुमका : सड़क सुरक्षा समिति से संबंधित एक बैठक गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में बढ़ती हुई दुर्घटनाओं को देखते हुए संबंधित कारणों की समीक्षा की गयी. साथ ही बस, ट्रक व आॅटो के लिए शहर में रूट निर्धारण पर विचार विमर्श किया गया. बैठक में एसडीआे ने कहा कि बस एसोसिएशन यह सुनिश्चित कराये कि अनावश्यक रूप से बस चालक यत्र-तत्र बस को खड़ी ना करें.
रूट परमिट के हिसाब से समयानुसार संबंधित जगह पर ही बस को रोकें. वैसे वाहन जिनका दुमका का परमिट नहीं है, वे शहर में प्रवेश नहीं करें. यदि किसी कार्यवश उन्हें दुमका शहरी क्षेत्र में प्रवेश करना हो तो वे नो इंट्री के दौरान 09 बजे रात्रि के बाद प्रवेश करें. एसोसिएशन को निर्देश दिया कि बस में ओवरलोड ना किया जाये, न ही यात्रियों को बस के ऊपर बैठने दिया जाये. एक सप्ताह के भीतर ओवरलोड की समस्या को सुधारे नहीं तो कार्रवाई की जायेगी.
ऑटो में दािहनी ओर आयरन रॉड लगायें
उन्होंने आॅटो एसोसिएशन को निर्देश दिया कि लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी आॅटो के दाहिने तरफ आयरन रड लगाया जाये.
सिविल सर्जन को कैंप लगाकर सभी वाहन चालकों की आंख चेक करने काे कहा. नगर पालिका के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया कि आॅटो पड़ाव की व्यवस्था के लिए जल्द से जल्द जगह चिह्नित करें. बैठक में आॅटो के रूट निर्धारण के लिए ऑटो एसोसिएशन तथा बस एसोसिएशन के साथ विचार-विमर्श किया गया. बस स्टैंड आने वाले आॅटो को छोटा बस पड़ाव पर टेंपो पड़ाव बनाने का प्रस्ताव दिया गया. कहा कि अगर कोई व्यक्ति अपनी निजी जमीन आॅटो पड़ाव के लिए देना चाहता हो तो उक्त व्यक्ति व जिला प्रशासन के बीच करार किया जायेगा. पार्किंग से होने वाली आमदनी जमीन मालिक को दी जायेगी.
जिला परिवहन पदाधिकारी की अध्यक्षता में एक टीम गठित की जायेगी, जो पार्किंग की जमीन से संबंधित समस्याओं को देखेगी. उन्होंने कहा कि सभी प्राइवेट संस्थान यथा होटल, मॉल, डाॅक्टर्स क्लिनिक अपनी-अपनी पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करें. बैठक में यातायात नियम उल्लंघन पर सुझाव मांगा गया. साथ ही वाहन पर नाइट रिफ्लेक्टिव टेप लगाने का निर्देश दिया गया. बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी के साथ जिला परिवहन पदाधिकारी विद्याभूषण कुमार, सिविल सर्जन डॉ सुरेश कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी नगर पर्षद राजीव मिश्रा, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग , चैंबर आफ काॅमर्स के अध्यक्ष, विभिन्न थाना के प्रभारी, बस ऑनर एसोसिएशन, ऑटो ऑनर एसोसिएशन, ऑटो चालक एसोसिएशन तथा संबंधित लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें