32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किसके सिर होगा नगर सरकार का ताज, फैसला आज

बिना खास परिचय-पत्र के किसी को मतगणना परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी दुमका : दुमका एवं बासुकिनाथ नगर निकाय के लिए 20 अप्रैल को राजकीय +2 जिला स्कूल स्थित मतगणना केंद्र में प्रातः आठ बजे से मतगणना आरंभ हो जायेगा. शांतिपूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ मतगणना पूरा करने के लिए तमाम प्रशासनिक तैयारियां […]

बिना खास परिचय-पत्र के किसी को मतगणना परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी

दुमका : दुमका एवं बासुकिनाथ नगर निकाय के लिए 20 अप्रैल को राजकीय +2 जिला स्कूल स्थित मतगणना केंद्र में प्रातः आठ बजे से मतगणना आरंभ हो जायेगा. शांतिपूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ मतगणना पूरा करने के लिए तमाम प्रशासनिक तैयारियां भी पूरी कर ली गयी है. बज्रगृह, मतगणना स्थल सहित पूरे मतगणना परिसर में सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गयी है. सीसीटीवी कैमरे की नजर मतगणना परिसर सहित बाहर परिणाम का इंतजार कर रहे लोगों पर भी रहेगी. एसपी किशोर कौशल ने जिला स्कूल दुमका स्थित मतगणना केंद्र में मतगणना के लिए की गयी व्यवस्था का जायजा लिया.
इस क्रम में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उपविकास आयुक्त शशि रंजन ने कहा कि अधिकांश पदों के लिए परिणाम जल्द ही आ जायेंगे. दुमका नगर पर्षद अध्यक्ष पद का परिणाम तीसरे राउंड की गणना के बाद ही आ जायेंगे. जबकि बासुकिनाथ नगर पंचायत के अध्यक्ष पद का परिणाम दूसरे राउंड में ही आ जायेंगे. दुमका नगर पर्षद के उपाध्यक्ष पद के परिणाम आने में थोड़ा विलंब होगा. इसका परिणाम छठे राउंड की गणना के बाद ही संभव होगा. जबकि बासुकिनाथ नगर पंचायत के उपाध्यक्ष पद सहित सभी वार्ड सदस्य पद का परिणाम अधिकतम तीसरे राउंड की गणना तक पूरे हो जायेंगे.
बताया कि दुमका एवं बासुकिनाथ नगर निकाय के लिए अलग -अलग पदों के लिए अलग-अलग पदाधिकारियों के नेतृत्व में वज्रगृह दल, मतगणना परिणाम संकलन दल, सीलिंग दल तथा प्रेक्षक दल बनाये गये हैं. सबों को उनके कार्य एवं दायित्व के बारे में जानकारी दे दी गयी है. मतगणना कक्ष में निर्वाची पदाधिकारी, सहायक निर्वाची पदाधिकारी, सहायक, कंप्यूटर ऑपरेटर, गणना सहायक, मतगणना पर्यवेक्षक आदि के बैठने की बेहतर व्यवस्था की गयी है. साथ ही प्रत्याशी एवं उनके अभिकर्ता द्वारा गणना कार्य देखे जाने का भी समुचित प्रबंध किया गया है. बताया कि मतगणना परिसर में मीडिया को समय सूचनाएं उपलब्ध कराने के लिए मीडिया कक्ष बनाया गया है.
इधर, एसडीओ राकेश कुमार ने मतगणना परिसर के मुख्य द्वार पर ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी को निर्देश दिया है कि बिना वैध प्रवेश-पत्र के किसी को भी मतगणना परिसर में आने की इजाजत न दें. इस अवसर पर एनईपी के निदेशक विनय कुमार सिंकू, डीएसपी अशोक सिंह, उप निर्वाचन पदाधिकारी विद्याभूषण, नजारत उपसमाहर्ता सुदेश कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सैयद राशिद अख्तर, जिला स्कूल के प्राचार्य अजय कुमार गुप्ता आदि मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें