32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मसानजोर से हटेगा अतिक्रमण मसानजोर में बनेंगी 20 दुकानें

फोकस एरिया के पंचायत भवनों में लगेंगे टीवी, कंप्युटर और कैरमबोर्ड पंचायत भवनों के साथ-साथ स्कूल भवनों का भी होगबा रंग-रोगन दुमका : जिले के उपायुक्त मुकेश कुमार की अध्यक्षता में एलडबल्यूइ से संबंधित बैठक आयोजित की गयी. बैठक में उपायुक्त ने शिकारीपाड़ा, मसलिया, गोपीकान्दर एवं काठीकुंड प्रखंडों में विशेष रूप से कार्य करने की […]

फोकस एरिया के पंचायत भवनों में लगेंगे टीवी, कंप्युटर और कैरमबोर्ड

पंचायत भवनों के साथ-साथ स्कूल भवनों का भी होगबा रंग-रोगन
दुमका : जिले के उपायुक्त मुकेश कुमार की अध्यक्षता में एलडबल्यूइ से संबंधित बैठक आयोजित की गयी. बैठक में उपायुक्त ने शिकारीपाड़ा, मसलिया, गोपीकान्दर एवं काठीकुंड प्रखंडों में विशेष रूप से कार्य करने की जरूरत पर बल दिया. उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया कि पंचायत भवनों में टीवी, कम्प्यूटर, खेलने के लिए लुडो, कैरम आदि की व्यवस्था हो ताकि गांव के लोग मनोरंजन भी कर सके.
सभी पंचायत भवनों का रंग रोगन कराया जाये. फोकस एरिया के सभी विद्यालयों का भी रंग रोगन कराया जाये. मसानजोर में अतिक्रमण हटाकर वहां 20 दुकानों का निर्माण कराने का भी निर्देश दिया. बैठक में उन्होंने एनआरइपी, भवन निर्माण, लघु सिंचाई के संबंधित अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये. उपायुक्त ने कहा कि विभिन्न पथों और जगहों पर साइनेज लगाये जायें. जलापूर्ति योजना पर गर्मी तेज होने से पहले आवश्यक कार्य पूरा करा लिया जाये.
ससमय सभी खराब पाइपों को बदला जाये. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राक्कलन बनाकर मुक्तिधाम पथ के कार्य को किया जाये. कई जगहों पर पुलिया की जरूरत है उसे भी बनाया जाये. उन्होंने कहा कि बालीजोर के तर्ज पर 10 और गांवों का विकास किया जाना है. सभी विभाग आपस में समन्वय बनाकर गांव के विकास के लिए कार्य करें. उन्होंने कहा कि एसएचजी की महिलाओं को नर्सिंग हॉस्पिटालिटी आदि की ट्रेनिंग दी जायेगी.
उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया कि गर्मी से पूर्व ट्रांसफर्मर, तार आदि की रिपेयरिंग कार्य पूरा कर लें. ताकि गर्मी में लोगों को परेशानी ना हो. बैठक में उप विकास आयुक्त शशिरंजन, पथ प्रमंडल दुमका के कार्यपालक अभियंता घनश्याम अग्रवाल एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें