dumka

  • Dec 6 2019 6:52PM
Advertisement

Jharkhand Election 2019 : जामा के रामगढ़ में झारखंड की स्टेफी टेरेसा का ‘हेमा मालिनी’ अवतार

Jharkhand Election 2019 : जामा के रामगढ़ में झारखंड की स्टेफी टेरेसा का ‘हेमा मालिनी’ अवतार

मिथिलेश झा

रांची : स्टेफी टेरेसा का झारखंड के लोगों ने ‘हेमा मालिनी’ अवतार देखा. पिछले दिनों उन्होंने खेत में धनकटनी करके लोगों को ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की याद दिला दी. संथाल परगना के जामा विधानसभा क्षेत्र में एक महिला उम्मीदवार चुनाव लड़ रही हैं. नाम है डॉ स्टेफी टेरेसा मुर्मू. आजसू के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं स्टेफी टेरेसा ने क्षेत्र के रामगढ़ गांव में महिलाओं के साथ धनकटनी की.

इसे भी पढ़ें : मैंने बेहतर काम किया होगा, तो तमाड़ की जनता मुझे फिर से जरूर चुनेगी : विकास सिंह मुंडा

बताया जाता है कि उन्होंने जिस खेत में धनरपोनी की थी, उसी खेत से धान काटा भी. इस दौरान लोगों में भारी उत्साह दिखा. महिलाओं ने स्टेफी के साथ धनकटनी तो की ही, उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवायीं. इस दौरान ग्राम प्रधान ने और कृषक मित्र सह परिवार सहिया ने चुनाव लड़ रहीं स्टेफी को फसल की पैदावार और गांव की अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी दी.

ग्रामीणों ने उन्हें बताया कि गांव में पुल टूटा है, पर्याप्त संख्या में शौचालयों का निर्माण नहीं हो पाया है. गांव के सभी लोगों के पास अपना आवास नहीं है. विधवा और वृद्ध पेंशन का लाभ भी सभी लोगों को नहीं मिल रहा है. स्टेफी ने कहा कि लोगों ने उन्हें अपना विधायक चुना, तो उनकी इन सारी समस्याओं का वह प्राथमिकता के आधार पर निदान करेंगी. स्टेफी की मौजूदगी में भारी संख्या में लोगों ने आजसू पार्टी की सदस्यता ली.

इसे भी पढ़ें : VIDEO : तमाड़ में कौन मारेगा मैदान? विकास मुंडा, रीता, राम दुर्लभ सिंह मुंडा, राजा पीटर या कुंदन पाहन

उल्लेखनीय है कि स्टेफी टेरेसा मुर्मू झारखंड फिल्म टेक्निकल एडवाइरी कमेटी की सदस्य हैं. वह झारखंड कल्चरल आर्टिस्ट एसोसिएशन रांची की पैट्रोन, फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल ऑफ झारखंड की सदस्य हैं. आइएएस अधिकारी की पत्नी स्टेफी झारखंड आइएएस ऑफसर्स वाइव्स एसोसिएशन की कोषाध्यक्ष भी हैं. जामिया मिलिया इसलामिया की पीएचडी रिसर्च स्कॉलर स्टेफी टेरेसा मुर्मू ‘बाहा’ मैगजीन की प्रधान संपादक रह चुकी हैं. रांची में रहने वाली स्टेफी टेरेसा मुर्मू के पति झारखंड पर्यटन विभाग में वरीय अधिकारी हैं.

सनद रहे कि लोकसभा चुनाव के दौरान गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा, जिन्हें बॉलीवुड में ‘ड्रीम गर्ल’ की उपाधि मिली थी, ने मथुरा में गेहूं के खेत में गेहूं की कटाई की थी. उन्होंने महिलाओं के साथ ऐसी ही तस्वीर खिंचवायी थी. उस वक्त भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद को सोशल मीडिया पर नेटिजेंस ने इनके इस व्यवहार के लिए खूब ट्रोल किया था.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement