26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुमका : माइक्रोफिनांस कर्मियों से लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, हथियार के साथ 8 अपराधी गिरफ्तार

– दुमका, गोड‍्डा एवं पाकुड़ के दर्जनभर कांड का हुआ उद‍्भेदन – फर्जी माओवादी बन लेवी वसूलने का भी काम करता था गिरोह संवाददाता@दुमका संताल परगना के दुमका, गोड‍्डा एवं पाकुड़ जिलों में माइक्रोफिनांस कर्मियों को टारगेट कर उनसे लूटपाट करने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को पुलिस ने धर दबोचा है. उनके पास से […]

– दुमका, गोड‍्डा एवं पाकुड़ के दर्जनभर कांड का हुआ उद‍्भेदन

– फर्जी माओवादी बन लेवी वसूलने का भी काम करता था गिरोह

संवाददाता@दुमका

संताल परगना के दुमका, गोड‍्डा एवं पाकुड़ जिलों में माइक्रोफिनांस कर्मियों को टारगेट कर उनसे लूटपाट करने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को पुलिस ने धर दबोचा है. उनके पास से तीन पिस्तौल, एक कार्बाइन एवं राइफल के अलावा दर्जन भर से अधिक कारतूस और चार मोटरसाइकिल बरामद की गयी है. इन्हीं हथियारों और मोटरसाइकिलों का इस्तेमाल वसूली कर लौटने वाले माइक्रोफिनांस कर्मियों से लूटपाट करने में होता था.

पिछले तीन महीने में दुमका जिले के रामगढ़, सरैयाहाट, हंसडीहा, जामा, मसलिया व जरमुंडी में माइक्रोफिनांस कंपनी के एजेंटों से रुपये, टैब व मोबाइल आदि लूटे गये थे. इन घटनाओं को लेकर एसपी किशोर कौशल ने एक टीम गठित की थी. उन्होंने शनिवार को इस गिरोह के अधिकांश सदस्यों की गिरफ्तारी होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि यह बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने बताया कि 17 अगस्त को उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ अपराधकर्मी हथियार से लैस होकर लूटपाट की योजना बना रहे हैं.

ऐसे में इस सूचना का सत्यापन करते हुए कार्रवाई कर सात अपराधकर्मियों को शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के हरिपुर मोड़ के पास सुनसान इलाके से धर दबोचा गया. वहीं उनके स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर आठवां अपराधी चंदनगड़िया से पकड़ा गया. एसपी कौशल ने बताया कि इन अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी से दर्जन भर कांडों का एक साथ उद‍्भेदन हुआ है.

प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ सपूज्य प्रकाश, शिकारीपाड़ा थाना के पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार ठाकुर एवं एएसआई लखबीर सिंह चहल आदि मौजूद थे.

इन थानों के 12 कांड का हुआ उद‍्भेदन

सरैयाहाट, हंसडीहा, जामा, मसलिया, रामगढ़, जरमुंडी, पोड़ैयाहाट, लिट‍्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा एवं महेशपुर.

इनकी हुई गिरफ्तारी

1. राहुल मंडल उर्फ श्याम मंडल, बरहेट, वर्तमान में दुधानी, दुमका

2. सुंदर टुडू,साधुडीह, रामगढ़, दुमका

3. प्रिंस मुर्मू, घाघरी, रामगढ़, दुमका

4. सागर हेंब्रम, डमरहटी, महेशपुर, पाकुड़

5. दशरथ टुडू, डमरहटी, महेशपुर, पाकुड़

6. सनातन मडैया उर्फ बिग्गी, डमरहटी, महेशपुर, पाकुड़

7. संजय सोरेन उर्फ मोटा, राजाबाद, सरैयाहाट, दुमका

8. संतोष सोरेन, चंदनगड़िया, शिकारीपाड़ा, दुमका

बरामद हुए सामान

7.62 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल-1

0.315 बोर का देशी कट‍्टा-2

9 एमएम का देशी कारबाइन-1

0.303 बोर का एकनाली राइफल-1

7.62 की जिंदा गोली-4

0.315 की जिंदा गोली-6

9 एमएम की जिंदा गोली-3

मोबाइल फोन-5

मोटरसाइकिल-4

टैब, पर्स व दस्तावेज.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें