27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुमका में महागठबंधन की सभा, शिबू सोरेन ने कहा, अलग राज्य बनने के बाद भी झारखंडियों को नहीं मिला हक

भाजपा झूठ का पिटारा है, उसकी कथनी-करनी में फर्क : हेमंत सोरेन दुमका : झारखंड तो अलग राज्य बन गया, लेकिन झारखंडियों का भला नहीं हुआ. राज्य अलग होने के बाद यहां रहनेवाले लोगों को उनका हक व अधिकार नहीं मिला. राज्य में बदलाव के लिए लोगों को एकजुट होकर काम करना होगा. यह बातें […]

भाजपा झूठ का पिटारा है, उसकी कथनी-करनी में फर्क : हेमंत सोरेन
दुमका : झारखंड तो अलग राज्य बन गया, लेकिन झारखंडियों का भला नहीं हुआ. राज्य अलग होने के बाद यहां रहनेवाले लोगों को उनका हक व अधिकार नहीं मिला. राज्य में बदलाव के लिए लोगों को एकजुट होकर काम करना होगा. यह बातें झामुमो सुप्रीमो सह दुमका से झामुमो प्रत्याशी शिबू सोरेन ने कही. वे यूपीए महागठबंधन की ओर से यज्ञ मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे़ अपने संबोधन के दौरान उन्होंने अपने लिए वोट की अपील नहीं की.
वहीं झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा जिस मंसूबे के साथ आगे बढ़ रही है, उसे रोकने के लिए चुनाव ही माध्यम है. इसी से उनके मंसूबे पर पानी फेरा जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में सभी घटक दल मिलकर 2004 के इतिहास को दुहरायेंगे. उस वक्त झारखंड के 14 में से 13 सीट में हमने जीत दर्ज की थी. इस बार 14 के 14 सीट जीतेंगे.
हमारी सरकार बनी, तो प्राइवेट नौकरी में भी देंगे आरक्षण : उन्होंने कहा कि पूरा देश खतरनाक माहौल से गुजर रहा है. हिंदू, मस्लिम, सिख इकाई की साझी विरासत को चोट पहुंचायी जा रही है. देश को किसी से खतरा नहीं है.
सीमा भी देश के जवानों के सुरक्षित हाथों में है. देश को खतरा है, तो किसानों की आत्महत्या से, गरीबों के भूख-भय से. हेमंत ने कहा कि केंद्र-राज्य में बीजेपी की सरकार है. राज्य के सीएम रघुवर दास अपनी सरकार को डबल इंजन की सरकार कहते हैं. यह डबल इंजन की सरकार है, लेकिन रफ्तार डबल नहीं हुई. रोजगार सेवक, पारा शिक्षक, होमगार्ड को वेतन नहीं मिल रहा है. ट्रेजरी खाली है. हमारी सरकार बनी, तो प्राइवेट नौकरी में भी आरक्षण का प्रावधान करेंगे.
सत्ता से भाजपा को उखाड़ फेंकें : बाबूलाल : कभी एक-दूसरे के विरोधी रहे बाबूलाल मरांडी और शिबू सोरेन सोमवार को चुनावी मंच पर एक साथ दिखे.
सभा को संबोधित करते हुए श्री मरांडी ने महागठबंधन के साझा प्रत्याशी शिबू सोरेन के बारे में कहा कि वे और गुरुजी आमने-सामने लड़ते रहे हैं. आज एक साथ हैं. आज कांग्रेस और राजद भी साथ है. सभी मिलकर जीत का ऐसा रिकाॅर्ड बनायें, जो पूरे देश में एक उदाहरण बने. उन्होंने कहा कि देश की सत्ता से भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए ही यह महागठबंधन बना है.
कांग्रेस जो कहती है, वह करती है : डॉ अजय : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है, वह करती है. राहुल गांधी ने जो कहा, उसे छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश व पंजाब में पूरा किया. जमीन वापस दिलायी और किसानों का कर्ज माफ कराया. मौके पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा, कांग्रेस विधायक आलमगीर आलम सहित अन्य लोगों ने भी विचार रखे.
नौवीं बार लोकसभा चुनाव के लिए दुमका में शिबू ने किया नामांकन
दुमका : दुमका संसदीय क्षेत्र से सोमवार को महागठबंधन के प्रत्याशी व झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने जिला निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव के लिए उन्होंने नौवीं बार नामांकन किया है. मौके पर उनके साथ झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, झाविमो के केंद्रीय प्रधान महासचिव प्रदीप यादव, जामताड़ा से कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी और एस जयपुरियार मौजूद थे. नामांकन के लिए श्री सोरेन हेलीकॉप्टर से दुमका पहुंचे थे. नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले शिबू सोरेन ने दिशोम मांझी थान में पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें