Advertisement

jamshedpur

  • Dec 3 2019 1:43AM
Advertisement

बाप-बेटे ने आदिवासियों को भ्रमित कर लूटा : रघुवर दास

बाप-बेटे ने आदिवासियों को भ्रमित कर लूटा : रघुवर दास
  •  पश्चिमी सिंहभूम और दुमका में मुख्यमंत्री की चुनावी सभा
  • करोड़ों की जमीन खरीदकर जमींदार बना सोरेन परिवार 
जमशेदपुर/दुमका : झामुमो ने गठबंधन दलों की मिलीभगत से झारखंड को सिर्फ लूटा है. पश्चिमी सिंहभूम जिला खनिज संपदा से भरा है. इसे कांग्रेस व झामुमो के बाप-बेटे ने आदिवासियों को भ्रमित कर लूटा है. वे जान लें कि झारखंड किसी की बपौती नहीं है.  सोरेन परिवार ने झारखंड के दुमका, पाकुड़, रांची, बोकारो, साहबगंज, गालूडीह आदि जगहों पर करोड़ों की जमीन खरीदी है. उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहीं. वे सोमवार को दुमका पश्चिमी सिंहभूम के हाटगम्हरिया मैदान, मझगांव के कुमारडुंगी व नोवामुंडी के संग्रामसायी मैदान में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. 
 
हाटगम्हरिया मैदान में मुख्यमंत्री ने कहा कि चाईबासा में बीते 10 सालों से जेएमएम के विधायक रहे, लेकिन विकास की एक भी योजना नहीं ला सके. वहीं मुख्यमंत्री ने मझगांव की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने 1980 के गुवा में आदिवासियों पर गोलियां बरसायीं. 
 
उस समय अस्पताल व घरों में घुसकर आदिवासियों को मारा गया. नोवामुंडी में सीएम ने कहा कि अब कांग्रेस व झामुमो से जनता को मुक्ति पाना है. डबल इंजन की सरकार भ्रष्टाचार व उग्रवाद समाप्त कर भयमुक्त शासन देगी.
 
संताल परगना सोरेन परिवार की जागीर नहीं
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका के एटीम ग्राउंड में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन पर आयोजित जनसभा में पूरे झारखंड से झामुमो को नेस्तनाबूद करने का आह्वान किया. कहा कि संताल परगना की यह धरती सोरेन परिवार की जागीर नहीं, जहां से गोला(रामगढ़) से आया परिवार विधायक-सांसद बनता रहे. संताल परगना की धरती में संताल परगना के आदिवासियों का राज चलेगा. अगर, रांची व जमशेदपुर का नेता यहां जीतेगा, तो वह यहां का विकास नहीं करेगा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement