Advertisement

dumka

  • Jun 29 2019 10:29AM
Advertisement

दुमका : भोज में मीट-भात खाकर दर्जनों लोग हुए बीमार, छिपकली गिरा था मीट में

दुमका : भोज में मीट-भात खाकर दर्जनों लोग हुए बीमार, छिपकली गिरा था मीट में

बासुकिनाथ : तालझारी थानान्तर्गत चंदनपहाड़ी गांव में शुक्रवार की देर शाम शादी समारोह में छिपकली गिरा मीट भात खाने से करीब 200 लोग बीमार हो गये. बीमार में बच्चे, बड़े एवं महिला शामिल है. लोगों ने बताया कि गांव में जस्मत दास के घर में उसकी बेटी की शादी थी. इस अवसर पर उसके घर पर भोज का आयोजन था. जिसमें आसपास के गांव के सैकड़ों लोग जमा हुए थे. मीट भात खाने के बाद कुछ लोगों को उल्टी होने लगी. लगातार लोगों की स्थिति बिगड़ने लगी. इस पर लोगों ने भोजन का जांच की तो मीट में छिपकली गिरा हुआ मिला. छिपकली गिरने से भोजन विषाक्त हो गया था.

खबर मिलते ही लोग हुए भयभीत : खबर फैलते ही भोजन किये सभी लोग भयाक्रांत हो गये. सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी गगन कुमार मित्रा गांव पहुंचे. ग्रामीणों की मदद से सभी बीमार लोगों को गाड़ी में लोड कर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जरमुंडी पहुंचाया. डाक्टर ने प्राथमिक, उपचार के उपरांत सभी बीमार को रेफर किया. नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी राहुल जी आनंद जी, पुलिस निरीक्षक अतीन कुमार सिंह  सीएचसी पहुंचे. ऐंबुलेंस एवं अन्य वाहन की मदद से सभी बीमार को बेहतर इलाज के लिए दुमका रेफर किया. सीएचसी में लोगों की भीड़ जुटी. विधायक बादल पत्रलेख ने लोगों से धैर्य बांधने की अपील की. उन्होंने डीडीसी वरूण रंजन एवं सिविल सर्जन से बात कर सदर अस्पताल दुमका में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने की बात कही. एसपी श्री रमेश ने बताया कि 60-65 लोग छिपकिली गिरा भोजन खाने के बाद खुद को असहज महसूस कर रहे थे.

8 डॉक्टरों की टीम कर रही इलाज, सभी खतरे से बाहर : बीमार 65 लोगों को दुमका सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आठ डॉक्टरों की टीम इन सभी के स्वास्थ्य की जांच कर रही है. तीन चार मरीजों को छोड़ सभी की स्थिति सामान्य हो रही है. मंत्री डॉ लोइस मरांडी भी बीमार लोगों के इलाज को लेकर सदर अस्पताल पहुंची और आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement