27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शिबू चाहते तो 1993 में ही बनवा लेते झारखंड : रघुवर

दुमका : दुमका के यज्ञ मैदान में भाजपा प्रत्याशी सुनील सोरेन के लिए आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन चाहते तो 1993 में ही जब नरसिम्हा राव की सरकार थी, तब अलग झारखंड का निर्माण करा लेते, पर उन्होंने इसलिए ऐसा नहीं किया. दो करोड़ […]

दुमका : दुमका के यज्ञ मैदान में भाजपा प्रत्याशी सुनील सोरेन के लिए आयोजित सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन चाहते तो 1993 में ही जब नरसिम्हा राव की सरकार थी, तब अलग झारखंड का निर्माण करा लेते, पर उन्होंने इसलिए ऐसा नहीं किया.

दो करोड़ रुपये में झारखंड की अस्मिता को बेचने का काम किया. उस वक्त उन्होंने अलग राज्य बनवाया होता, तो इतने लंबे समय तक अलग राज्य के संघर्ष के नाम पर उनकी दुकानदारी नहीं चलती.
गुरुजी अपनी मतपेटी भरते रहे और गरीबों को भगवान के भरोसे रखने का हमेशा काम किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुजी ने संघर्ष किया, लेकिन यहां की जनता ने जरूरत से ज्यादा उन्हें सम्मान दिया. उन्होंने कहा कि जिन कांग्रेसियों के कार्यकाल में 2जी, कॉमनवेल्थ जैसे कई घोटाले हुए.
राज्य में निर्दलीय मधु कोड़ा को सीएम बनाकर 4000 करोड़ लूटने का काम किया गया, उन भ्रष्टाचारियों के गठबंधन को लूटने का अवसर नहीं देना है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि लोकसभा चुनाव में संताल परगना से दुमका व राजमहल में भी कमल खिलेगा. 14 की 14 सीटें भाजपा के खाते में जायेंगी.
चुनाव के बाद 32 हजार गांवों में जलापूर्ति योजना : रघुवर दास ने कहा कि चुनाव को लेकर लगे आचार संहिता के समाप्त होने के बाद राज्य के 32000 गांवों में पानी की दिक्कत को दूर करने के लिए जलापूर्ति योजना की शुरुआत होगी. इसके तहत सभी गांवों में 5000-5000 गैलन की क्षमता वाली टंकी का निर्माण किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें