Advertisement

dumka

  • Feb 3 2019 6:54AM

दुमका : नहीं हो रहा काम, जवाब देगी जनता : शिबू सोरेन

दुमका : नहीं हो रहा काम, जवाब देगी जनता : शिबू सोरेन
दुमका में झामुमो का स्थापना दिवस समारोह, पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कहा
रांची/दुमका : जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कहा कि केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार कोई काम नहीं कर रही है. सरकार के क्रियाकलापों से आमलोग अवगत हैं. 
 
चुनाव नजदीक है. जनता इस बार के चुनाव में उन्हें करारा जवाब देगी. श्री सोरेन ने दुमका में कहा कि राजग के पिछले पांच साल के कार्यकाल में किसान, मजदूर, आदिवासी, दलित किसी का भला नहीं हुआ है. सभी जन विरोधी नीतियों से परेशान हैं. सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए तैयार हैं. 
 
उन्होंने कहा कि राज्य बनने के बाद साजिश कर झामुमो के नेतृत्ववाली सरकार को गिराये जाने व सत्ता में बहुत कम दिनों का अवसर मिलने के कारण अपेक्षित विकास नहीं हो सका है. झारखंड अलग राज्य तो मिल गया, लेकिन उन सपनों को पूरा करने के लिए मजबूत व बहुमत की सरकार जरूरी है. झामुमो  झारखंडियों की भावनाओं को समझता है. उनके सपनों के अनुरूप राज्य का विकास कर सकता है. 
 
श्री सोरेन ने कहा कि उन्होंने हमेशा आम अवाम की आवाज को उठाया है. दुमका से चुनावी मैदान में उतर कर वे आगे भी जनता की आवाज को उठाते रहेंगे. कहा कि झामुमो चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. श्री सोरेन ने दावा किया कि झारखंड आंदोलन की बदौलत राज्य से महाजनी प्रथा का अंत हुआ था. लोगों का शिक्षा व कृषि के प्रति लगाव बढ़ा है. 
 
आम लोग लंबे अरसे तक चले झारखंड आंदोलन की वजह से अपने हक व अधिकार के प्रति सजग हुए हैं. उन्होंने लोकसभा में क्षेत्र की समस्या पर कोई प्रश्न नहीं उठाये जाने के आरोपों पर कहा कि संसद में हल्ला करना उनका कभी मकसद नहीं रहा है. वे लिखित रूप से क्षेत्र की समस्या रखते हैं. 
 
गांव के लोगों से प्राप्त समस्याओं को स्थानीय स्तर पर भी हल करते हैं और दूर कराते हैं. यही वजह है कि दुमका सहित पूरे राज्य का स्नेह और समर्थन उन्हें मिलता रहा है. श्री सोरेन ने गठबंधन के सवाल पर कहा कि इसके लिए पार्टी ने हेमंत सोरेन को अधिकृत किया है. बातचीत चल रही है. इसके सकारात्मक परिणाम नजर आयेंगे.
 

Advertisement

Comments

Advertisement