25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुमका में बोले मुख्यमंत्री रघुवर दास, झारखंड में किसी की जमीन कोई भी नहीं छीन सकेगा

दुमका : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि ऐसी अफवाह फैलायी गयी कि सरकार उनकी जमीन छीन लेगी, पर पिछले साढ़े चार वर्षों में सरकार ने लोगों का विश्वास जीतने का काम किया है. सोमवार को दुमका में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जनता भी अब जान चुकी है कि किसी भी व्यक्ति का जमीन […]

दुमका : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि ऐसी अफवाह फैलायी गयी कि सरकार उनकी जमीन छीन लेगी, पर पिछले साढ़े चार वर्षों में सरकार ने लोगों का विश्वास जीतने का काम किया है. सोमवार को दुमका में उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जनता भी अब जान चुकी है कि किसी भी व्यक्ति का जमीन कोई नहीं छीन सकता.
लोगों को बहकाने वालों की अब दाल नहीं गलनेवाली. क्योंकि राज्य सरकार ग्रामीण जनजीवन में सुधार के लिए लगातार प्रयासरत है. अब गांवों में भी शहरों की तरह रोशनी, पेयजल, सड़क इत्यादि सुविधाएं रहेगी. यह यहां रोजगार के नये अवसर प्रदान करेंगे.पलायन भी रुकेगा.
सीएम ने नक्सलियों को चेताया : मुख्यमंत्री ने भाकपा माओवादियों को स्पष्ट चेतावनी देते कहा है कि लोकतंत्र को चुनौती दी या कानून के साथ खिलवाड़ किया, तो पाताल से भी निकाल कर मार दिये जायेंगे. कहा कि झारखंड में उग्रवाद अब अंतिम सांसें गिन रहा है.
यह संभव हुआ है बेहतर पुलिस प्रशासन की वजह से, जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगा कर उग्रवादियों की कमर तोड़ दी है. 2014 से पूर्व राज्य में उग्रवाद की क्या स्थिति थी यह सर्वविदित है. बंदूक की नोक पर व्यवस्था नहीं बदली जा सकती. विकास से ही लोहरदगा का पेशरार, लातेहार का सरजू व चाईबासा के गुदड़ी जैसे गांव की फिजां बदल गयी है.
संताल में विकास की नयी लकीर खींची : सीएम ने कहा कि सरकार संताल परगना के सर्वांगीण विकास के लिए कृतसंकल्पित है. पिछले साढ़े चार वर्षों में सरकार ने संताल परगना में विकास की नयी लकीर खींची है.
जनता खुशहाली के साथ अपना जीवन यापन करे यही सरकार की सोच है. आदिवासी समाज के जीवन स्तर में सुधार आये. आदिवासी समाज के लोग हर क्षेत्र में आगे बढ़े. इस दिशा में सरकार निरंतर काम कर रही है. अगर पिछले 70 वर्षों में आदिवासी समाज के एक-एक गांव को विकास के पथ पर लाया जाता तो आज तस्वीर कुछ और होती.
मुस्लिम राम मंदिर बनाने में करें सहयोग : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अयोध्या श्रीराम की जन्मस्थली है. श्रीराम केवल हिंदू के अाराध्य देवता ही नहीं, संस्कृति के प्रतीक हैं. उन्होंने राम राज्य की स्थापना की थी.
मानव कल्याण की बात कही थी. वे आस्था व मानवता के प्रतीक हैं. इसलिए वहां राम मंदिर बनना ही चाहिए. इसमें मुस्लिम भाइयों से अपील है कि वे हठधर्मिता छोंड़े और राम मंदिर बनाने में सहयोग करें. एक अन्य सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है.
जय श्री राम बोलने पर पश्चिम बंगाल में लाठी चलवाया जाता है. माय, माटी और मानुष का नारा देने वाली वहां की पार्टी हिंसा करा रही है. पश्चिम बंगाल ही ऐसा प्रदेश रहा, जहां लोकसभा चुनाव के दौरान हर चरण में हिंसा होती रही. हिंसा वहां नहीं हुई होती, तो भाजपा को और भी अधिक सीटें वहां मिली होती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें