30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुमका : 136 करोड़ की योजनाओं का हुआ उद‍्घाटन व शिलान्यास, अब शहर की तरह स्ट्रीट लाइट से रोशन होंगे गांव

दुमका : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य के गांवों को शहर की तरह रोशन करने के लिए गांवों में स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना का दुमका के शिकारीपाड़ा प्रखंड के ढाका गांव से शुभारंभ किया. 14वें वित्त आयोग योजना के तहत केवल दुमका जिले में 19570 गांवों को एलइडी स्ट्रीट लाइट से रोशन किया जायेगा. […]

दुमका : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य के गांवों को शहर की तरह रोशन करने के लिए गांवों में स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना का दुमका के शिकारीपाड़ा प्रखंड के ढाका गांव से शुभारंभ किया.

14वें वित्त आयोग योजना के तहत केवल दुमका जिले में 19570 गांवों को एलइडी स्ट्रीट लाइट से रोशन किया जायेगा. उन्होंने 1.43 करोड़ की लागत से पर्यटन विकास मद से यहां बने मार्ग सुविधा केंद्र, पीएमजीएसवाइ मद से 9.12 करोड़ की लागत से बनी आठ सड़कों का उद‍्घाटन किया.

15.3 करोड़ से राज्य संपोषित योजना के दो पथों का उद‍्घाटन भी किया. वहीं, पथ प्रमंडल दुमका द्वारा दुमका जिला अंतर्गत कुल तीन पथों का चौड़ीकरण व मजबूतीकरण कार्य का लोकार्पण किया गया. इसकी प्राक्कलित राशि 1 अरब 7 लाख 58 हजार रुपये की थी.

2700 सहिया को मिला नयी पहल किट : इसके अलावा मुख्यमंत्री ने परिसंपत्ति के रूप में 2700 सहिया को नयी पहल किट (सहिया किट), कुल 300 व्हील चेयर, 10 लाभुकों को गोल्डन कार्ड, मुख्यमंत्री सुकन्या योजना अंतर्गत 11 लाभुकों को प्रथम किस्त की राशि 5000 रुपये प्रति लाभुक, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना अंतर्गत 11 लाभुकों को 30000 रुपये प्रति लाभुक दिया गया, जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत कुल 459 लाभुकों का गृह प्रवेश कराया गया. उज्ज्वला योजना अंतर्गत 50 लाभुकों को गैस सिलिंडर चूल्हा व रेगुलेटर सहित गैस कनेक्शन दिया गया.

एनआरएचएम के तहत अनुबंध पर छह चिकित्सकों की नियुक्ति की गयी. इन्हें नियुक्ति-पत्र दिया गया. इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री डॉ लुइस मरांडी, सांसद सुनील सोरेन, जिले के उपायुक्त मुकेश कुमार व पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें