26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : फोन कर चिरकुंडा निवासी के खाता से हुई थी 50 हजार की निकासी, प्राथमिकी दर्ज

धनबाद :तालडंगा कॉलोनी निवासी शारदा प्रसाद के एटीएम कार्ड का नंबर पूछ 50 हजार रुपये निकासी करने के मामले में बिहार के कोशिला, बोधगया के रहनेवाले संतोष कुमार पांडेय के खिलाफ नयी प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पांच मई, 2017 को श्री प्रसाद के खाते से पैसे की निकासी की गयी थी. चिरकुंडा पुलिस ने […]

धनबाद :तालडंगा कॉलोनी निवासी शारदा प्रसाद के एटीएम कार्ड का नंबर पूछ 50 हजार रुपये निकासी करने के मामले में बिहार के कोशिला, बोधगया के रहनेवाले संतोष कुमार पांडेय के खिलाफ नयी प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पांच मई, 2017 को श्री प्रसाद के खाते से पैसे की निकासी की गयी थी. चिरकुंडा पुलिस ने इस बाबत मामला दर्ज किया था. जब पुलिस ने जांच शुरू की, तो सिम विक्रेता संतोष कुमार पांडेय का नाम सामने आया. संतोष ने ही किसी साइबर अपराधी के हाथों सिम बेचा था. आरोपी की पहचान होने के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गयी है.

चिरकुंडा थाना प्रभारी मुन्ना प्रसाद गुप्ता के फर्दबयान पर संतोष कुमार पांडेय के खिलाफ भादंवि कि धारा 420, 467, 428, 471 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सअनि इसरार खान को कांड का अनुसंधानकर्ता बनाया गया है. पांच मई को श्री प्रसाद के मोबाइल पर एटीएम लॉक होने का फोन आया. उनसे सीवी नंबर की मांग की गयी. उन्होंने नंबर बता दिया. इसके बाद उनके एसबीआइ कुमारधुबी शाखा के खाता से 50 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी. श्री प्रसाद की शिकायत पर कांड संख्या 118/17 दर्ज कर जांच प्रारंभ की गयी.

कहलगांव की तिलिया के नाम पर है सिम
पुलि जांच में पता चला कि जिस नंबर से कॉल आया था, वह तिलिया देवी, पति देवी पासवान, कुशापुर, थाना कहलगांव, जिला भागलपुर के नाम पर जारी है. थाना प्रभारी श्री गुप्ता जांच के लिए भागलपुर गये तो पता चला कि तिलिया देवी अनपढ़ है, जबकि फॉर्म पर अंग्रेजी में हस्ताक्षर था. इसके बाद रिटेलर व डिस्ट्रीब्यूटर को खोज की गयी तो पता चला कि मां मंगला टेलीकॉम, कोशिला, बोधगया से सिम निर्गत हुआ है.
पांच वर्ष पूर्व जारी किया सिम
चिरकुंडा थाना के सअनि दिलीप कुमार सिंह को जांच के लिए बोधगया भेजा गया तो पता चला कि 5-6 वर्ष पूर्व संतोष कुमार पांडेय ने ही हेराफेरी कर आपराधिक व्यक्ति को सिम जारी किया था. पूरी बातों से वरीय अधिकारियों को अवगत कराने के बाद निर्देश मिला कि संतोष पांडेय के खिलाफ नए सिरे से प्राथमिकी दर्ज की जाये. सूत्रों का कहना है कि संतोष पांडेय की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पायेगा कि उसने फर्जी तरीके से किसे सिम बेचा था?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें