Advertisement

dhanbad

  • Apr 21 2017 7:59AM

250 करोड़ होल्डिंग टैक्स पर आउट ऑफ कोर्ट सेटलमेंट की होगी पहल

धनबाद: बीसीसीएल पर 250 करोड़ बकाया होल्डिंग टैक्स को लेकर मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल गुरुवार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू से मिले. होल्डिंग टैक्स पर बीसीसीएल की टाल-मटोल नीति से उन्हें अवगत कराया. मेयर ने कहा कि बीसीसीएल का होल्डिंग टैक्स देय है. देश की अन्य कोल कंपनियां होल्डिंग टैक्स दे रही है. बीसीसीएल पर 250 करोड़ का होल्डिंग टैक्स बकाया है.

होल्डिंग टैक्स के लिए नोटिस दिया गया तो बीसीसीएल हाइकोर्ट चला गया. बीसीसीएल की मंशा नहीं है कि निगम को होल्डिंग टैक्स दे. इसलिए कोर्ट में डेट पर डेट ले रहा है. मौके पर मंत्री श्री नायडू ने कोयला मंत्री पीयूष गोयल से दूरभाष पर बातचीत की. बीसीसीएल से होल्डिंग टैक्स दिलाने की पहल की. मंत्री श्री नायडू ने शहरी विकास सचिव राजीव गाबा को भी मामले पर त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया.
 
सीएमडी ने सकारात्मक पहल का दिया आश्वासन : मेयर 
मेयर ने बताया कि श्री नायडू के समक्ष बीसीसीएल सीएमडी गोपाल सिंह से भी बातचीत हुई है. 250 करोड़ होल्डिंग टैक्स को लेकर बीसीसीएल सीएमडी को थोड़ी परेशानी थी. कहा गया है कि आउट ऑफ कोर्ट सेटेलमेंट की पहल करें. बीसीसीएल व नगर निगम के अभियंता की टीम सर्वे कर होल्डिंग टैक्स निर्धारित करेगी, जो होल्डिंग टैक्स तय होगा, वह दोनों विभागों को मान्य होगा. मेयर ने कहा कि सीएमडी ने सकारात्मक पहल का आश्वासन दिया है. कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने भी पूरे होल्डिंग टैक्स संबंधी सभी दस्तावेज मांगा है. अगले सप्ताह पुन: पीयूष गोयल से मिलकर होल्डिंग टैक्स का दस्तावेज सौंपा जायेगा. इस मौके पर सूबे के मंत्री अमर बाउरी भी उपस्थित थे.
 

Advertisement
पोल
इस बार गुजरात में किसकी बनेगी सरकार? क्या है आपकी राय बतायें?


View Result
Advertisement

Comments